ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारमाध्यमिक विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे अनुपयोगी

माध्यमिक विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे अनुपयोगी

माध्यमिक विद्यालयों में शासन के आदेश से लगाए गए सीसी कैमरे अनुपयोगी साबित हो रहे हैं। बारा तहसील के कुछ विद्यालयों में प्रबंधक या प्रधानाचार्य द्वारा पासवर्ड डाल दिया गया है। पासवर्ड से केवल उसका...

माध्यमिक विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे अनुपयोगी
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 13 Aug 2018 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक विद्यालयों में शासन के आदेश से लगाए गए सीसी कैमरे अनुपयोगी साबित हो रहे हैं। बारा तहसील के कुछ विद्यालयों में प्रबंधक या प्रधानाचार्य द्वारा पासवर्ड डाल दिया गया है। पासवर्ड से केवल उसका जानकार ही खोल सकता है। ऐसे हालत में विद्यालय पहुंचने वाले अधिकारी सीसी कैमरे से विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी नहीं ले सकते हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा बोर्ड परीक्षा 2018 के पहले सभी परीक्षा केंद्रो पर सीसी कैमरा अनिवार्य कर दिया था। परीक्षा केंद्रों में सीसी कैमरे लगवाए गए। परीक्षा बीत गई। अब प्रधानाचार्य, जिला विद्यालय निरीक्षक व अन्य अधिकारी उसका उपयोग विद्यालीय पठन पाठन की गतिविधियों को देखने में कर रहे हैं। क्षेत्र के श्री लाल चंद्र इंटर कॉलेज जसरा में इसका सही उपयोग नहीं हो रहा है। यदि प्रधानाचार्य या शिक्षा विभाग के अधिकारी पिछले कार्य दिवसों की गतिविधियों को देखना चाहे तो नहीं देख सकते हैं। प्रधानाचार्य प्रेम प्रकाश सिंह के अनुसार सीसी कैमरे में प्रबंधक द्वारा पासवर्ड डलवाया गया है। इसकी जानकारी उनको नहीं है। विद्यालय के केवल एक शिक्षक को पासवर्ड पता है। प्रधानाचार्य ने इसकी लिखित शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक इलाहाबाद से की है। इस संबंध में प्रबंधक जितेंद्र केसरवानी से मोबाइल 9450616330 पर वार्ता करने का प्रयास किया गया किंतु अधूरी बात हो सकी। बीच में ही मोबाइल पर केवल हलो हलो की आवाज आती रही। उसके बाद फोन नहीं उठाया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक इलाहाबाद आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में पासवर्ड नहीं होना चाहिए। यदि किसी विद्यालय में है तो गलत है। श्री लालचंद्र इंटर कॉलेज जसरा का प्रकरण आया है। उसकी जांच कराके कार्रवाई की जाएगी। सीसी कैमरे से पासवर्ड हटवाया जाएगा। सीसीकैमरा सार्वजिनक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें