ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारलेड़ियारी मंडी का रास्ता अवरुद्ध, विरोध में चक्काजाम

लेड़ियारी मंडी का रास्ता अवरुद्ध, विरोध में चक्काजाम

लेड़ियारी गल्ला मंडी के गेट के कुछ दूर पहले ही पुलिया टूट जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया है। मंडी की ओर से दिया गया वैकल्पिक रास्त भी बरसात की वजह से बंद है। ऐसे में किसानों का गल्ला घाटे में बिक रहा...

लेड़ियारी मंडी का रास्ता अवरुद्ध, विरोध में चक्काजाम
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSun, 02 Sep 2018 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

लेड़ियारी गल्ला मंडी के गेट के कुछ दूर पहले ही पुलिया टूट जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया है। मंडी की ओर से दिया गया वैकल्पिक रास्त भी बरसात की वजह से बंद है। ऐसे में किसानों का गल्ला घाटे में बिक रहा है। इसी से नाराज किसानों ने रविवार को लेड़ियारी में कोरांव-नारीबारी मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

कोरांव का खीरी-लेड़ियारी इलाका धान के कटोरे के रूप में प्रसिद्ध है। यही वजह है कि लेड़ियारी में एक बड़ी गल्ला मंडी स्थापित हुई। लेकिन एक माह से अधिक समय से मंडी तक किसानों का गल्ला पहुंचना टेढ़ी खीर हो गया है। गेट के ठीक पहले बनी पुलिया ध्वस्त हो गई है। इससे मंडी में जाने वाले किसान मजदूर व व्यापारियों का रास्ता अवरुद्ध हो गया। गल्ला मंडी में तैनात मंडी सचिव सतीश चंद्र शुक्ल द्वारा वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था की गई। लेकिन इन दिनों हो रही बारिश ने वैकल्पिक रास्ते को बाधित कर दिया। मंडी में जाने वाले किसानों के ट्रैक्टर रास्ते में फंस जा रहे हैं। वहां से ट्रैक्टर व ट्रक से मजदूर गल्ला उतारकर दूसरे वाहन पर लादते हैं फिर माल मंडी पहुंचता है। इसकी वजह से मंडी में किसानों से जो गल्ला खरीदा जा रहा है उसमें पल्लेदारी अधिक काट लिया जा रहा है। किसानों का भारी नुकसान हो रहा है। इसी से आक्रोशित किसानों ने रविवार सुबह तकरीबन एक घंटे तक नारीबारी कोरांव मुख्य मार्ग पर लेडियारी गल्ला मंडी के बाहर ट्रैक्टर खड़ा कर जाम लगा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें