ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारशिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़, लगे हर हर महादेव के जयकारे

शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़, लगे हर हर महादेव के जयकारे

सावन मास के प्रथम सोमवार पर शिव की आराधना करने के लिए शिवालयों में महादेव के भक्तों की भारी भीड़ जुटी। भोर से ही आरती पूजन अभिषेक और फिर शाम को शृंगार दर्शन के लिए भी श्रद्धालुओं का देर रात तक आवागमन...

शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़, लगे हर हर महादेव के जयकारे
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 22 Jul 2019 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन मास के प्रथम सोमवार पर शिव की आराधना करने के लिए शिवालयों में महादेव के भक्तों की भारी भीड़ जुटी। भोर से ही आरती पूजन अभिषेक और फिर शाम को शृंगार दर्शन के लिए भी श्रद्धालुओं का देर रात तक आवागमन जारी रहा। हर-हर महादेव, जय शिव शंकर, जय भोलेनाथ आदि जयकारों के साथ शिव मंदिरों में भोले के भक्तों के जुटने के साथ ही मंदिरों में शिव पार्वती के गीत भजन गूंजते रहे। मंदिरों को बिजली की झालरों से सजाया संवारा गया।

प्राचीन शिव मंदिर, पंचमुखी शिवलिंग गंगा तट स्थित कुरेसर धाम पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिली। भोर से ही श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाने के बाद शिव शंकर अवघड़दानी को प्रसन्न करने के लिए जलाभिषेक किया। विशेषकर महिलाओं की टोलियां लगातार दर्शन को जुटी रहीं। जयकारों के बीच भोले बाबा का अभिषेक किया। इसी क्रम में कौड़िहार स्थित प्राचीन नर्वदेश्वर महादेव मंदिर, नेशनल हाईवे स्थित कौड़िहार रामेश्वर धाम महादेव मंदिर, धरणीधर का पूरा स्थित हरिधाम रामेश्वर मंदिर, मंसूराबाद, नवाबगंज सोमेश्वर महादेव समेत अनेक शिव मंदिरों में पूजन-अर्चन, रुद्राभिषेक और कीर्तन भजन करने के लिए देर रात तक श्रद्धालु जुटे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें