ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारट्रक की केबिन में ले जा रहे थे 50 लाख की अफीम, पकड़े गए

ट्रक की केबिन में ले जा रहे थे 50 लाख की अफीम, पकड़े गए

हंडिया कोखराज हाईवे बाईपास पर शनिवार रात नारकोटिक्स विभाग की टीम ने 15.2 किलोग्राम अफीम के साथ दो युवक को पकड़ा है। पकड़े गए युवक ट्रक की केबिन में अफीम रखकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने ट्रक...

ट्रक की केबिन में ले जा रहे थे 50 लाख की अफीम, पकड़े गए
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 15 Jun 2020 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

हंडिया कोखराज हाईवे बाईपास पर शनिवार रात नारकोटिक्स विभाग की टीम ने 15.2 किलोग्राम अफीम के साथ दो युवक को पकड़ा है। पकड़े गए युवक ट्रक की केबिन में अफीम रखकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लिया है। पकड़ी गई अफीम की बाजार में 50 लाख रुपये कीमत बताई जा रही है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ टीम को अफीम की तस्करी करने की सूचना मिली थी। इंस्पेक्टर पंकज दुबे व इंस्पेक्टर अरविंद ओझा की अगुवाई में नारकोटिक्स विभाग की टीम ने सोरांव हाईवे पर एक ट्रक को दवोच लिया। ट्रक की केबिन में छिपाकर रखा 15.2 किलोग्राम अफीम बरामद किया है। पुलिस ने ट्रक चालक समेत दो युवक को मौके से दबोच लिया है। पकड़े गए युवक आगरा निवासी बब्लू खान व शकील अहमद के रूप में पहचान हुई है।

इंस्पेक्टर पंकज दुबे ने बताया कि झारखंड व छत्तीसगढ़ से अफीम की तस्करी करने की सूचना मुखबिरो के द्वारा मिली थी। इसके बाद से विभाग के अधिकारी के निर्देश पर टीम गठित कर तस्करों को दबोचा गया है। बब्लू खान व शकील झारखंड से अफीम की खेप लेकर आगरा सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस ने सोरांव में ट्रक के साथ तस्करों को दबोच लिया है। नारकोटिक्स विभाग द्वारा पकड़ी गई अफीम की बाजार में लगभग 50 लाख रूपए कीमत बताई जा रही है।

नारकोटिक्स इंस्पेक्टर पंकज दुबे व अरविंद ओझा ने पकड़ी गई अफीम को सोरांव थाने में सील करते हुए पकड़े गए तस्करों के खिलाफ लखनऊ ले गई। पकड़ा गया ट्रक सोरांव थाने पर खड़ा है।

ट्रक में गुप्त बाक्स बनाकर करते थे तस्करी

ट्रक के अंदर रखकर अफीम की तस्करी करने वाले युवक बहुत शातिर अंदाज में अफीम की तस्करी करते थे। ट्रक में दिखाने के लिए कुछ माल लोड़ करते थे और उसके अंदर एक गुप्त केविन का निर्माण कराया था। उसी केविन के अंदर अफीम के छोटे छोटे बंडल बनाकर अफीम की तस्करी करते थे। नारकोटिक्स विभाग की टीम ने पकड़े गए तस्कर बब्लू व शकील से उनके गैंग के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

घंटों खोजबीन के बाद माल बरामद

तस्करों को पकड़ने के लिए टीम ने सोरांव हाईवे पर पूरा जाल फैला रखा था। बोलेरो गाड़ी पर सवार होकर कुरगांव के पास खड़े होकर ट्रक का इंतजार कर रहे थे। ट्रक को आते ही दबोच लिया है। घंटों खोजबीन करने के बाद अफीम को बरामद कर पाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें