DA Image
2 जनवरी, 2021|12:42|IST

अगली स्टोरी

नए साल पर मंदिरों में की पूजा-अर्चना

default image

सुहागनगरी में नए साल के आगाज के साथ ही लोगों ने दिन की शुरूआत अपने-अपने तरीके से की। किसी ने मंदिरों में पहुंचकर देव दर्शन किए तो कोई अपने बुजुर्गों से मिलकर और आशीर्वाद लेकर नए साल को मनाता हुआ दिखा।

शुक्रवार को नए साल की शुरुआत हो गई। वर्ष 2021 के शुभारंभ को लेकर लोगों ने सुबह अपनी दिनचर्या को बदल लिया। अधिकांश लोगों ने सुबह पूजा-अर्चना करने के बाद घरों में बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त किया। लोगों ने अपने साथ के और छोटों से गले मिलकर शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा लोगों ने सुबह से ही मंदिरों की ओर रुख किया। कैला देवी मंदिर, शिव मंदिरों, हनुमान जी के मंदिर, साईं बाबा के मंदिर, वैष्णो देवी धाम और शिकोहाबाद स्थित बाला जी मंदिर, शनि धाम पहुंचकर लोगों ने पूजा-अर्चना की। लोगों ने दीपक जलाए और अपने नए साल को अच्छे से व्यतीत होने की मनोकामनाएं मांगीं।

फूलों की जमकर हुई बिक्री

जनपदभर में फूलों की बिक्री भी जमकर हुई। लोगों ने नए साल को लेकर बुके खरीदे। गुलाब का फूल भी काफी महंगा बिका। लोगों द्वारा सुबह से जब इनकी खरीदारी की गई तो फूलों वालों ने भी एडवांस में बुके बना लिए थे ताकि दिक्कत नहीं आए। लगातार लोगों ने एक दूसरे को फूल, बुके देकर नई साल का आगाज किया।

कोरोना से बचाव की मांगी दुआ

मंदिरों और मस्जिदों में पहुंचकर लोगों ने कोरोना से बचाव को लेकर भी दुआ मांगी। इसका देश से खात्मा होने की भी कामना की गई। मंदिरों में सुबह से महिला-पुरुषों द्वारा कोरोना बचाव को सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग किया।

सोशल मीडिया पर चला मैसेज का दौर

दूर दराज रहने वाले दोस्तों, परिजनों को सोशल मीडिया द्वारा बधाई संदेश दिए। रात 12 बजे से ही फोन और मैसेज द्वारा बधाई दी जाती रही। सोशल मीडिया पर दिनभर संदेशों द्वारा बधाई का क्रम जारी रहा।