Women took out the procession they broke the bangles of workers - महिलाओं ने जुलूस निकाला तो श्रमिकों ने तोड़े तोड़ डाले DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिलाओं ने जुलूस निकाला तो श्रमिकों ने तोड़े तोड़ डाले

चूड़ी कारखानों में चल रही हड़ताल के बीच श्रमिक नेता रामदास मानव पर श्रमिकों को भड़काने व चूड़ियों की तोड़फोड़ करने के आरोप में थाना रामगढ़ में दर्ज मुकदमे के तहत पांच साथियों समेत शुक्रवार को जेल भेज दिया था। शनिवार को महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालकर इस गिरफ्तारी का विरोध किया। वहीं गुस्साए श्रमिकों ने फिर चूड़ियों की तोड़फोड़ की। पुलिस दिनभर गुस्साए लोगों को समझाती रही।

शनिवार को करबला की ओर से महिलाएं हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करती हुई आईं। महिलाएं स्टेशन रोड से होकर हंगामा करते हुए निकली तो पुलिस को सूचना दे दी गई। पुलिस टीम ने गांधी पार्क में पहुंचकर महिलाओं को रोक लिया। यहां पर महिलाएं पुलिस से कहासुनी करने लगीं तो उनको कार्रवाई का भय दिखाया। बाद में महिलाओं को समझाया कि वे शहर का माहौल खराब न करें। कारखानों में काम लगवाया गया है। कारखानों में जाकर काम करें। उनकी मांगों को माना गया है। फिर भी कोई समस्या आती है तो आप उप श्रमायुक्त के पास या प्रशासन को जाकर बताएं। इस तरह के आंदोलन करना गलत है। शहर में धारा 144 लागू है। इसके बाद महिलाओं को समझाकर शांत कर वापस किया।

वहीं दूसरी ओर थाना रामगढ़ क्षेत्र में कोहिनूर रोड पर कुछ श्रमिकों ने हंगामा शुरू कर दिया। दबंगई दिखाते हुए तोड़े लेकर जाते ठेले वाले को रोक लिया। इसके बाद मारपीट कर ठेले को पलट दिया। चूड़ियां तोड़ डालीं और दबंग भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

13 बिंदुओं पर हो चुका समझौता

उप श्रमायुक्त राजीव कुमार सिंह ने बताया कि कांच एवं चूड़ी उद्योग मजदूर संघ से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ द्वारा प्रस्तुत 13 बिंदु मांग पत्र पर सेवायोजकों और श्रमिक पक्षों के मध्य बिंदुवार समझौता सात मई को कराया जा चुका है।

आरोपी चिह्नित कर जेल भेजे जाएंगे: एसपी सिटी

एसपी सिटी प्रवल प्रताप सिंह का कहना है कि पहले भी रामगढ़ क्षेत्र में चूड़ियों के तोड़े तोड़े गए थे और उस मामले में रामदास मानव समेत आरोपियों को जेल भेजा गया था। शनिवार को फिर एक ठेला को पलटकर तोड़े तोड़े गए हैं। आरोपियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Women took out the procession they broke the bangles of workers