ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादजल निकासी को रातभर दौड़ते रहे जलकलकर्मी

जल निकासी को रातभर दौड़ते रहे जलकलकर्मी

बारिश के बाद शहर में होने वाले जलभराव को लेकर जलकल विभाग की नींद उड़ गई है। बुधवार को हुई झमाझम बारिश के चलते शहर से पानी की निकासी को लेकर रातभर...

जल निकासी को रातभर दौड़ते रहे जलकलकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 29 Jul 2021 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश के बाद शहर में होने वाले जलभराव को लेकर जलकल विभाग की नींद उड़ गई है। बुधवार को हुई झमाझम बारिश के चलते शहर से पानी की निकासी को लेकर रातभर जलकल विभाग के कर्मचारी दौड़ते रहे। नगर आयुक्त विजय कुमार के निर्देश पर जलकल महाप्रबंधक अधीनस्थ अधिकारियों से हर पल की जानकारी लेते रहे। जलकल महाप्रबंधक के निर्देश पर समूचे शहर में डेढ़ दर्जन पंप सेट लगाए हैं।

बुधवार एवं गुरुवार को कई बार हुई बारिश के चलते समूचा शहर जलमग्न हो गया। पानी को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए जलकल विभाग द्वारा दोपहर में ही अपना कार्य शुरू कर दिया। जलकल महाप्रबंधक रामबाबू राजपूत ने बताया बरसात के पानी की निकासी के लिए जलकल विभाग द्वारा यहां जलभराव की स्थिति काफी गंभीर हैं वहां पंप सेट लगाए हैं। बारिश के खाने के बाद जलकल विभाग के कर्मचारियों द्वारा पंपसेट से जल निकासी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। पानी की निकासी का यह कार्य देर रात तक चलता रहा। जल्द से जल्द पानी की निकासी के लिए अधिशासी अभियंता तारकेश्वर पांडे एवं अवर अभियंता शिवराज वर्मा को कड़े निर्देश जारी किए गए। जलकल महाप्रबंधक ने बताया है कि शहर के निचले भागों समेत अन्य स्थानों पर 18 जगह पंपसेट लगाई गई है इसके अलावा जिन स्थानों पर जलभराव की समस्या है वहां भी पंप सेट लगाए जाना सुनिश्चित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें