ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकरबला में पेयजलापूर्ति करने में नाकाम जलकल विभाग

करबला में पेयजलापूर्ति करने में नाकाम जलकल विभाग

जलकल विभाग शहर के कई इलाकों में लोगों की प्यास बुझाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। करबला क्षेत्र में विगत तीन महीनों से लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं लेकिन जलकल विभाग आंख बंद किए...

करबला में पेयजलापूर्ति करने में नाकाम जलकल विभाग
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 01 Oct 2020 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जलकल विभाग शहर के कई इलाकों में लोगों की प्यास बुझाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। करबला क्षेत्र में विगत तीन महीनों से लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं लेकिन जलकल विभाग आंख बंद किए बैठा है। अधिकारियों की मनमानी के चलते लोग विवश होकर काफी दूर-दूर से पानी लाकर अपने प्यार को हो जाने को मजबूर हैं।

करबला क्षेत्र में सबसे अधिक गंभीर समस्या गली नंबर दो, पांच, छह, सात के अलावा मोहल्ला नेहरू नगर में देखी जा सकती है। क्षेत्रीय पार्षद हेत सिंह शंखवार ने बताया है कि नेहरू नगर में ओवरब्रिज बनने के कारण फाइव लाइन जेसीबी द्वारा तोड़ दी गई जिसको विभाग अभी तक ठीक नहीं करा सका है। इसके अलावा उपरोक्त गलियों में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से लोगों को पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि उपरोक्त क्षेत्र के अधिकांश लोग चूड़ी मजदूर हैं जो काफी दूर-दूर से अपने हाथ ठेलों में बर्तन रखने का पानी घर तक लाने को मजबूर हैं।

अनशन के दौरान आश्वासन तो मिला लेकिन पानी नहीं

क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि उन्होंने अभी हाल ही में पेयजल समस्या के निराकरण को लेकर 20 सितंबर को अनशन शुरू किया था जहां सहायक अभियंता ने आश्वासन देकर अनशन तो खत्म करा दिया लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें