ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादचौकीदार बिट्रिश शासन से पुलिस के अंग: विश्वकर्मा

चौकीदार बिट्रिश शासन से पुलिस के अंग: विश्वकर्मा

नोडल अधिकारी आरके विश्वकर्मा पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल के साथ थाना मक्खनपुर का निरीक्षण किया। उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रभारी...

चौकीदार बिट्रिश शासन से पुलिस के अंग: विश्वकर्मा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 22 Oct 2019 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नोडल अधिकारी आरके विश्वकर्मा पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल के साथ थाना मक्खनपुर का निरीक्षण किया। उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रभारी निरीक्षक विनय मिश्रा की जाते समय गाड़ी से उतर कर पीठ थपथपाई।

नोडल अधिकारी ने हवालात, कार्यालय, मालखाना, रजिस्टर नं 4 और 8, मालखाना रजिस्टर, एचएस रजिस्टर, एक्टिव लिस्ट, समाधान दिवस रजिस्टर, तहसील समाधान दिवस रजिस्टर, बैरक, भोजनालय आदि चेक किए। फरियादियों को रिसीविंग के रूप में दी जानी वाली पीली पर्ची की गहनता से समीक्षा करते हुए बताया थाने पर आने वाले फरियादियों के साथ मधुर व्यवहार करें। शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ऐसे ग्राम चौकीदारों को सम्मानित किया जो समयबद्ध सूचना थाने पर उपलब्ध कराते हैं। उन्होने कहा कि चौकीदार ब्रिटिश शासन से पुलिस के अभिन्न अंग रहे हैं। गांव में कोई भी घटना होने पर तुरंत थाने पर सूचना दे। वहां सुनवाई नहीं हो तो सीधे एसएसपी को बता सकते है। उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर के बारे में सिपाहियों को रिहर्सल भी कराया। महिला सिपाहियों से थाने पर उनकी सुविधाओ के बारे में जानकारी की। उनके रहने के बारे में भी जानकारी की। उन्होंने बताया कि वह पुलिस लाइन में रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें