DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › पुलिस के सहयोग से बेचते थे चोरी की बाइकें, चार दबोचे
फिरोजाबाद

पुलिस के सहयोग से बेचते थे चोरी की बाइकें, चार दबोचे

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Fri, 17 Sep 2021 08:00 PM
पुलिस के सहयोग से बेचते थे चोरी की बाइकें, चार दबोचे

थाना पचोखरा पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम के साथ चार अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इनकी पुलिस महकमे में भी सांठगांठ थी। पुलिस कर्मियों के माध्यम से ही ये अपराधी चोरी के वाहनों को बेचते थे। पुलिस ने उनके पास से 11 वाहन व तमंचे बरामद किये हैं।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से चार चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद कीं। बाद में उनकी निशानदेही पर देव खेड़ा के समीप एक प्लॉट से सात मोटरसाइकिल और बरामद की गयीं। वह मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में थे।

कुछ सिपाहियों से भी सेटिंग: फ़िरोज़ाबाद। वाहन चोरों के पुलिस कर्मियों से भी संबंध थे। उन्हीं के सहयोग से यह लोग चोरी की बाइकों को बेचते थे। इसके लिए वह सिपाहियों को अच्छाखासा पैसा भी देते थे। चोरों ने इन सिपाहियों के नाम आरक्षी दलवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह तथा प्रवीन बताए गए हैं। सुरेंद्र सिंह पहले से ही सस्पेंड है। काले तेल के कारोबार में उसका नाम सामने आया था। प्रवीन का आगरा स्थानांतरण हो चुका है। उसके बारे में आगरा पुलिस को लिखा है। दलवीर भी आगरा में तैनात है

पुलिस ने इन अभियुक्तों को पकड़ा :पुलिस ने गौतम कुमार पुत्र राकेश निवासी देवखेड़ा पचोखरा, राहुल पुत्र नोबत सिंह निवासी देवखेड़ा, गली नम्बर तीन, रजत पुत्र नौबत राम निवासी देव खेड़ा तथा संतोष पुत्र चरण सिंह निवासी अंबेडकर पार्क के समीप पचोखरा को गिरफ्तार किया है।

पत्रकारों की भी सेटिंग, जल्द खुलेगा राज:एसएसपी ने कहा कि चोरों द्वारा पुलिस के साथ साथ पत्रकारों से भी सेटिंग की गई है। कुछ चोरी की मोटरसाइकिल पत्रकारों को भी बेची गई हैं। उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है। चोरी की बाइकों की बरामदगी के साथ उनको भी जेल भेजा जाएगा।

इन्होंने पकड़े शातिर वाहन चोर :अंतरराज्यीय वाहन चोर पकड़ने में केके तिवारी एसओजी प्रभारी, अजय सर्विलांस प्रभारी, अरुण त्यागी मुख्य आरक्षी, रामअवतार एसओजी, अमित कुमार, विजय कुमार, पवन कुमार, मानवेंद्र, दिलीप, योगेश, सर्विलांस, सर्वेश त्रिपाठी तथा छत्रपाल ने अहम भूमिका निभाई।

पकड़े गए अभियुक्त शातिर चोर:एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त शातिर वाहन चोर हैं। यह गैर जनपदों के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी वाहन चोरी करते हैं। वाहन चोरी करने के बाद नंबर प्लेट चेंज कर देते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों से भी इनके संबंध हैं। कुछ पत्रकारों को भी इन्होंने बाइकें बेची हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें