DA Image
25 सितम्बर, 2020|1:16|IST

अगली स्टोरी

नगर निगम के मुख्य गेट पर सफाईकर्मियों का हंगामा

नगर निगम के मुख्य गेट पर सफाईकर्मियों का हंगामा

नाला गैंग को अचानक निरस्त करने से इसके सफाईकर्मियों में आक्रोश पैदा हो गया। पुन: काम पर रखने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार को नगर निगम के मुख्य गेट पर जमकर हंगामा काटा तथा नारेबाजी की।

नगर निगम में बारिश से पूर्व नालों की तलीझाड़ सफाई के लिए सफाईकर्मियों की ठेके पर अलग से एक टीम गठित की जाती है। इस टीम को नाला गैंग के नाम से जाना जाता है। मार्च से अगस्त तक इस नाला गैंग से कार्य कराया जाता है बाद में इसे निरस्त कर दिया जाता है। नाला गैंग में इस बार 125 सफाईकर्मी अपने कार्य को अंजाम दे रहे थे।

रोस्टर के अनुसार अगस्त के समाप्त होते ही नाला गैंग को भी डिसमिस कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही तीन दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारी फावड़ा और झाड़ू के साथ नगर निगम के मुख्य गेट पर पहुंच गए जहां पर उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। सफाईकर्मियों का कहना था कि नाला गैंग खत्म करने से पहले उन्हें सूचना नहीं दी गई वह पूरी तरह बेरोजगार हो गए हैं। इससे परिवार के सामने भरण पोषण का संकट पैदा हो गया है। लगभग चार घंटे बाद नगर आयुक्त विजय कुमार के आश्वासन पर धरना खत्म कर दिया।

काम दिलाने का किया जाएगा प्रयास

नगर आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि यह प्रक्रिया कई वर्षों से चली आ रही है। नाला गैंग को मार्च में पुनः सक्रिय किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया वह सफाई कर्मचारियों को जब भी मौका मिलेगा काम दिलाने का प्रयास करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uproar of scavengers at main gate of Municipal Corporation