DA Image
25 नवंबर, 2020|2:30|IST

अगली स्टोरी

नवीन सब्जी मंडी में हंगामा, हाथ ठेले पलटे

default image

आढ़तियों की मनमानी एवं दबंगई के खिलाफ रविवार को नवीन गल्ला मंडी समिति में अच्छा-खासा हंगामा हो गया। सब्जी खरीदने से मना करने पर आढ़तियों ने सब्जी विक्रेताओं से धक्का-मुक्की करते हुए उनके ठेले पलट दिए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद में काफी सब्जी विक्रेता बिना सब्जी खरीद के घर चले गए।

मामला रविवार सुबह लगभग चार बजे का है। पिछले काफी दिनों से आढ़तिया अपनी मर्जी के अनुसार मनमाने ढंग से सब्जी विक्रेताओं को सब्जी लेने के लिए विवश कर रहे थे। सुबह अचानक समस्त सब्जी विक्रेताओं ने जब कच्ची तोल एवं कमीशन का विरोध किया तो इसी मामले को लेकर हंगामा हो गया। जैसे ही सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी लेने से इनकार किया तो आढ़तिया सब्जी विक्रेताओं से न केवल धक्का-मुक्की करने लगे बल्कि कई हाथ ठेल पलट दिए। कई सब्जी विक्रेताओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने उनके साथ मारपीट भी की। भगदड़ मचने के साथ ही कई सब्जी विक्रेता बिना सब्जी खरीदें अपने अपने घर लौट गए। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी वे मौके पर आ गए। उन्होंने मामला शांत कर दिया।

कच्ची तौल, कमीशन को लेकर शुरू हुआ विवाद

मंडी से घर लौट रहे सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि आढ़तिया कच्ची तोल के साथ ही कमीशन भी काटते हैं जिससे उनको भारी नुकसान उठाना पड़ता है। जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो इसी बात पर सभी हमलावर हो गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uproar in Naveen Sabzi Mandi hand turned over