ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादशासन की छवि खराब कर रहीं शहर की दो लीड बैंक

शासन की छवि खराब कर रहीं शहर की दो लीड बैंक

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में असहयोगात्मक रवैया अपनाने पर शहर की दो लीड बैंकों की शिकायत शासन से की है।...

शासन की छवि खराब कर रहीं शहर की दो लीड बैंक
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 22 Oct 2020 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में असहयोगात्मक रवैया अपनाने पर शहर की दो बैंकों की शिकायत शासन से की है। पत्र के माध्यम से अपर मुख्य सचिव वित्त को बताया गया है कि ब्रांच मैनेजर अपनी-अपनी बैंकों से अभिलेख अधूरे होने की बात कह कर के लाभार्थियों को वापस लौटा रहे हैं।

इसी को लेकर तीन दिन पूर्व नगर आयुक्त विजय कुमार द्वारा जिलाधिकारी को पूरी स्थिति से अवगत कराया था। हालांकि नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी बैंकों में नगर निगम के एक नोडल अधिकारी के साथ चार-चार कर्मचारियों को नियुक्त किया गया था ताकि कोई भी पथ विक्रेता बिना लोन के न लौटे। नगर आयुक्त ने बताया कि इसके बाद भी पंजाब नेशनल बैंक एवं भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांच मैनेजरों के रवैए में कोई सुधार नहीं हुआ बाद में उन्होंने इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दे दी। जिलाधिकारी द्वारा उपरोक्त दोनों बैंकों की लिखित रूप से शिकायत अपर मुख्य सचिव वित्त को दे दी गई। जिलाधिकारी ने बताया कि दोनों बैंकों के कारण शासन की छवि खराब हो रही है।

नगर निगम की मेहनत पर पानी फेर रहे बैंक

नगर आयुक्त में स्पष्ट रूप से कहा है कि दोनों ही बैंकों के ब्रांच मैनेजर नगर निगम के प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं। नगर आयुक्त का कहना है कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ अधिक से अधिक पथ विक्रेताओं को मिले इसके लिए उन्होंने अलग से वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की है। इतना ही नहीं पथ विक्रेताओं को जल्द से जल्द धनराशि मिले इसके लिए सर्टिफिकेट और कार्ड बनाने के लिए कई काउंटर भी खोले गए हैं। इसके बावजूद ब्रांच मैनेजर अभिलेख अधूरे की बात कहकर पात्रों को बैंकों से लौटा देते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें