ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादछात्रावास से कूदकर भागे तीन बच्चे, मिले

छात्रावास से कूदकर भागे तीन बच्चे, मिले

नगर के होली पब्लिक स्कूल से रविवार दोपहर तीन बच्चे हॉस्टल प्रशासन को चकमा देकर छत से कूदकर भाग गए। इसके बाद उन्हें देर रात में जीआरपी की मदद से टूंडला स्टेशन के पास से पकड़ लिया गया। हॉस्टल प्रशासन ने...

छात्रावास से कूदकर भागे तीन बच्चे, मिले
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 22 Jul 2019 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के होली पब्लिक स्कूल से रविवार दोपहर तीन बच्चे हॉस्टल प्रशासन को चकमा देकर छत से कूदकर भाग गए। इसके बाद उन्हें देर रात में जीआरपी की मदद से टूंडला स्टेशन के पास से पकड़ लिया गया। हॉस्टल प्रशासन ने छात्रों को उनके परिजनों के हवाले कर उनके घर भेज दिया। बच्चों के मिलने से जहां अभिभावकों के साथ-साथ विद्यालय प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

रविवार को छुट्टी होने के चलते होली पब्लिक स्कूल के छात्रावास में बच्चों के अभिभावक उनसे मिलने को आते हैं। अभिभावक बच्चों को बाजार घुमाने के साथ ही वे उनकी जरूरत का सामान दिलाकर चले जाते हैं। स्कूल से आयुष (13) पुत्र प्रद्युम्न निवासी रीतौल इटावा कक्षा आठ, अनंत मिश्रा (12) पुत्र पवन निवासी ढायपुरा जैतपुर आगरा कक्षा छह, शिवम (13) पुत्र शिवनारायण निवासी ततारपुर थाना नसीरपुर कक्षा सात तीनों छात्रों के अभिभावक बच्चों को छात्रावास से लेकर गए थे और बाद में उन्हें सामान दिलाने के बाद छोड़कर चले गए। तीनों छात्र दोपहर में छात्रावास से छत पर कपड़े उतारने के बहाने से चढ़ गए। छत से कूदकर वे लोग छात्रावास से फरार हो गए। जब काफी देर तक तीनों छात्र नीचे नहीं आए तो छात्रावास की प्रधानाध्यापिका कामना सिंह को उनकी चिंता हुई। उन्होंने छत पर जाकर देखा तो तीनों छात्र वहां से भाग चुके थे।

प्रवेश द्वार पर सिक्योरिटी के साथ ही सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद प्रधानाध्यापिका ने घटना की सूचना प्रबंधक को दी। प्रबंधक मौके पर पहुंच गए। तीनों छात्रों को सभी संभावित स्थान पर तलाश किया लेकिन देर शाम तक छात्रों का सुराग नहीं लगा तो उन्होंने छात्रों को खोजने को पुलिस की मदद मांगी। प्रबंधक और प्रधानाचार्य देर रात थाने पहुंचे और मामले की तहरीर दी। पुलिस ने तीनों छात्रों के भागने की सूचना कंट्रोल रूम को भेज दी। देर रात में जीआरपी टूंडला को तीन छात्र स्टेशन पर सोते हुए मिले तो उन्होंने पूछताछ की। जीआरपी ने घटना की सूचना शिकोहाबाद पुलिस को दी। देर रात बच्चों के अभिभावकों के साथ प्रबंधक, प्रधानाचार्य पुलिस के साथ टूंडला गए। स्कूल प्रबंधन ने मामले में तीनों बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया। परिजन बच्चों को लेकर घर चले गए।

घर जाने से पहले ताजमहल देखने की थी इच्छा

स्कूल प्रबंधक बासुदेव यादव की मानें तो इन बच्चों ने उनको बताया था कि उन्होंने अपने घरवालों से घर ले जाने के लिए कहा था लेकिन वह घर नहीं ले गए। इसलिए वह छात्रावास को छोड़कर अपने घर जा रहे थे। वे लोग आगरा में ताजमहल देखना चाहते थे लेकिन रात होने के चलते वह टूंडला स्टेशन पर सो गए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा

इस बारे में विद्यालय के प्रधानाचार्य अखिलेश सिंह का कहना है कि सभी बच्चों का सकुशल बरामद कर लिया है। उन्हें स्टेशन से लाने के बाद परिजनों के हवाले कर उनके घर भेज दिया है। वे घर जाने के लिए छात्रावास की छत पर से कूदकर भाग गए थे। लेकिन उससे पूर्व वे ताजमहल देखना चाहते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें