ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादशिकोहाबाद गोशाला में तीन गोवंश ने दम तोड़ा

शिकोहाबाद गोशाला में तीन गोवंश ने दम तोड़ा

गोशाला में बुधवार को बीमारी के कारण गोवंश की मौत हो गई। गोशाला में गोवंश की मौत से नगर पालिका प्रशासन में हड़कंप मच गया। नगर पालिका के कर्मचारियों ने...

शिकोहाबाद गोशाला में तीन गोवंश ने दम तोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 07 May 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकोहाबाद। हिन्दुस्तान संवाद

गोशाला में बुधवार को बीमारी के कारण गोवंश की मौत हो गई। गोशाला में गोवंश की मौत से नगर पालिका प्रशासन में हड़कंप मच गया। नगर पालिका के कर्मचारियों ने गोवंश को जेसीबी की सहायता से अंतिम संस्कार कर दिया।

नेशनल हाईवे पर राही गेस्ट हाउस में अस्थाई गोशाला बनाई गई है जिसमे 100 से अधिक से गौवंश रह रहे हैं। शुक्रवार की सुबह 3 गोवंश मृत अवस्था मे पड़ा मिले तो नगर पालिका प्रशासन में हड़कंप मच गया। चार गोवंश मरणासन्न अवस्था मे पड़ें हुए थे। अचानक से गोवंश की मौत कैसे हुई यह समझ नहीं आ रहा था। गोवंश के खाने के लिए चारा पड़ा हुआ था। कर्मचारियों ने बताया कि कई बार सांड़ गाय पर हमला कर देते हैं। इसके कारण भी गाय की मौत हो रही हैं। इसके साथ ही कई गाय पॉलिथीन खाकर बीमार हो रही हैं ऐसी अवस्था में गाय भी मर रही है। कई घायल गाय को भी लाया जाता है वह भी उपचार के दौरान मर जाती है।

इनसेट

दोषी मिलने पर होगी कार्रवाई: ईओ

आनन फानन में ईओ अवधेश कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मृत गोवंश को वहां से हटवाकर उनका अंतिम संस्कार करवाया। इस बारे में ईओ का कहना है कि 3 गोवंश की मौत हुई है। ज्यादातर गोवंश घायल अवस्था में लाए जा रहे हैं जिन्हें बचाना मुश्किल हो रहा है। गोवंश की मौत की जांच कराई जा रही है अगर किसी कर्मचारी का दोष हुआ तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इनसेट

हाथबंत में भी दो गोवंश मरे

खैरगढ़। हाथबंत की गोशाला में भी दो गोवंश मर गए। इनको दफना दिया गया। यहां पर भी देखरेख के अभाव में मौत की बात सामने आई है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानों की अभी तैनाती नहीं हुई है और सेक्रेटरी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। इसके चलते चारे और देखभाल की व्यवस्था गड़बड़ा रही है।

फोटो एसकेबी 02-- शिकोहाबाद की गोशाला में शुक्रवार को मरणासन्न हालत में पड़े कई गोवंश।

फोटो-------3-- शिकोहाबाद की गोशाला में गोवंशों के इस तरह मरणासन्न पड़े होने पर देखभाल पर सवाल उठ गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें