The vessel was soaked on the board of the college - कॉलेज के बोर्ड पर पोत दी कालिख DA Image
21 नबम्बर, 2019|7:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉलेज के बोर्ड पर पोत दी कालिख

default image

असामाजिक तत्वों ने नगर के एक कॉलेज के नाम पर कालिख पोत दी। इससे समुदाय विशेष के छात्रों में आक्रोश भड़क उठा। सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी नगर तथा पुलिस मौके पर पहुंच गया। कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए लोगों को शांत करा दिया।

इस्लामियां इंटर कॉलेज की प्रबंधन समिति के निर्देश के तहत कॉलेज की दीवार पर खेल मैदान इस्लामियां इंटर कॉलेज अंकित करा दिया था। थाना उत्तर क्षेत्र के अंतर्गत गांधी पार्क के पास मैदान की ओर इसका गेट खुलता है। कुछ लोगों ने कॉलेज के नाम और खेल मैदान लिखे बोर्ड को काले रंग से पोत दिया। सोमवार सुबह जब इस पर कॉलेज के छात्रों की नजर पर गई तो उन्होंने इसकी सूचना कॉलेज के प्रधानाचार्य, प्रबंधक को दे दी। सूचना मिलते ही कॉलेज प्रबंधक गुलाम नवी एडवोकेट, प्रधानाचार्य आबाद हुसैन कॉलेज पहुंच गए। मामले को तूल पकड़ता देख कॉलेज प्रबंध समिति ने सूचना प्रशासन को दे दी। सूचना पाते ही नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज, उप जिलाधिकारी राजेश वर्मा के अलावा क्षेत्राधिकारी नगर इंदु प्रभासिंह पुलिस मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने क्षेत्रीय लेखपाल, कानूनगो को तत्काल नक्शा एवं अभिलेखों के साथ पहुंचने के निर्देश दिए। अभिलेखों का निरीक्षण करने कॉलेज प्रबंधन समिति को पूरे मामले की जांच का आश्वासन देते हुए मामला शांत करा दिया।

सिटी मजिस्ट्रेट ने कालिख साफ कराने को कहा

मामला शांत होने के बाद नगर मजिस्ट्रेट ने यथा स्थिति बनाए रखने के निर्देश देने के बाद प्रबंध समिति को कालिख साफ कराने को कहा। इसके बाद कालिख को साफ करने का काम प्रारंभ कर दिया था।

कॉलेज प्रबंधन से तलब किए अभिलेख

नगर मजिस्ट्रेट ने कॉलेज प्रबंध समिति के पदाधिकारियों एवं प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि वह स्कूल से संबंधित सभी अभिलेख उपलब्ध कराएं ताकि उनका अवलोकन किया जा सका। अभिलेखों को देखने के बाद ही मैदान को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

वायरल वीडियो से माहौल गर्माया

कालिख प्रकरण उस समय और गर्मा गया जब कि इसको लेकर एक वीडियो वायरल हो गया। एक आरआरएस कार्यकर्ता द्वारा जारी वीडियो में कार्यकर्ता ने खेल मैदान को नगर पालिका परिषद की सम्पत्ति बताते हुए बोर्ड पर अंकित खेल मैदान को साफ कराने का अधिकारियों से आग्रह किया। कहा कि आखिर ये सब हो रहा है तो प्रशासन और नगर निगम चुप क्यों बैठा है। इस वीडियो को लेकर भी पुलिस प्रशासन जांच कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The vessel was soaked on the board of the college