DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › उत्पीड़न के विरोध में विकास भवन पर प्रधानों ने भरी हुंकार
फिरोजाबाद

उत्पीड़न के विरोध में विकास भवन पर प्रधानों ने भरी हुंकार

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Mon, 04 Dec 2017 08:15 PM
उत्पीड़न के विरोध में विकास भवन पर प्रधानों ने भरी हुंकार

नारखी ब्लाक के दो ग्राम प्रधानों एवं पंचायत सचिवों के खिलाफ हुई कार्रवाई के खिलाफ जिले के ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिवों द्वारा विकास भवन पर धरना प्रदर्शन किया गया। ग्राम प्रधानों ने अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए भयमुक्त माहौल उपलब्ध कराने की मांग की। सोमवार से ग्राम प्रधानों ने विकास भवन पर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

संघ के जिलाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानों के खिलाफ कराई गई एफआईआर वापस होने तक जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रशासन के अधिकारी बेवजह प्रधानों को परेशान न करें। प्रधान संघ इस प्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगा। सुनील बघेल ने कहा कि जिले के आला अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री मंत्री आवास की धनराशि की रिकवरी कराए जाने के बाद नारखी ताल्लुका एवं सेवला रामपुर ग्राम पंचायत के प्रधान और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। रिकवरी के पश्चात एफआईआर दर्ज कराए जाने का औचित्य नहीं बनता। नारखी ब्लाक अध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधानों ने जिले के आलाधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के विरोध में तीखी नारेबाजी की।

ग्राम प्रधान सुशील सविता ने कहा कि भयमुक्त वातावरण एवं दर्ज कराई गई एफआईआर वापस लिए जाने तक ग्राम प्रधान जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। सोमवार को ग्राम प्रधानों के आंदोलन में पंचायत सचिव शामिल हो गए है। धरने को ग्राम प्रधान सूरजपाल सिंह, देवेन्द्र सिंह, डारन सिंह सहित एक दर्जन प्रधानों ने संबोधित किया। इस दौरान करीब पांच दर्जन से अधिक ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

संबंधित खबरें