ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादवीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा धूमधाम से निकली

वीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा धूमधाम से निकली

वीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा रविवार को विभिन्न मार्गों से होकर धूमधाम से निकली। शोभायात्रा में एक दर्जन से अधिक झांकी लोगों के आकर्षण का...

वीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा धूमधाम से निकली
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 03 Dec 2023 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरांगना झलकारी बाई की शोभायात्रा रविवार को विभिन्न मार्गों से होकर धूमधाम से निकली। शोभायात्रा में एक दर्जन से अधिक झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रहीं।

शोभायात्रा का समाज के लोगों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। मुख्य डोले में विराजमान वीरांगना के चित्र की आरती उतारी गई। पालीवाल हाल में आयोजित विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने झलकारी बाई के जीवन पर प्रकाश डाला।

दोपहर में महापौर कामिनी राठौर और भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने जलेसर रोड झलकारी नगर से शोभायात्रा का शुभारंभ किया। सबसे आगे बैंडबाजे उनके पीछे रथों पर महापुरुषों के चित्र विराजमान थे। वहीं राधा-कृष्ण के स्वरूप नृत्य करते हुए चल रहे थे। सबसे पीछे मुख्य डोले के साथ शोभायात्रा समिति पदाधिकारी और समाज के लोग थे।

इंदिरा नगर, शांति नगर, भगवान नगर, आर्य नगर के सामने लोगों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शोभायात्रा झील की पुलिया, टापा पैठ, क्लब चौराहा, बर्फखाना चौराहा, सेंटर चौराहा, गांधी पार्क चौराहा होते हुए झलकारी बाई प्रतिमा पर पहुंचकर संपन्न हुई। विचार गोष्ठी में भगवान दास शंखवार एवं वक्ताओं ने कहा कि देश की आजादी में कोरी समाज का योगदान उल्लेखनीय रहा है। वीरांगना झलकारी बाई ने देश की रक्षा के लिए अपना बलिदान दे दिया। शोभायात्रा समिति अध्यक्ष जयप्रकाश माहौर, अनिल शंखवार, पार्षद डा. राम बहादुर शंखवार, मनोज शंखवार, प्रेमचंद शंखवार, विद्याराम शंखवार, केशव देव शंखवार, रविकांत शंखवार, अमित माहौर, दिवारी लाल, बाबूराम निशंक, कायम सिंह, अजब सिंह, ऊषा देवी आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें