ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबापू बाजार में गरीबों खरीद सकेंगे सस्ता सामान

बापू बाजार में गरीबों खरीद सकेंगे सस्ता सामान

आज भी देहात में कई परिवार निर्धन हैं। नए फैशन के सूट इनके लिए ख्वाब सरीखे हैं, लेकिन इनके यह ख्वाब पूरे होंगे आज बैंदी के स्कूल में लगने वाले बापू...

बापू बाजार में गरीबों खरीद सकेंगे सस्ता सामान
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 24 Mar 2023 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आज भी देहात में कई परिवार निर्धन हैं। नए फैशन के सूट इनके लिए ख्वाब सरीखे हैं, लेकिन इनके यह ख्वाब पूरे होंगे आज बैंदी के स्कूल में लगने वाले बापू हाट में। यहां एमजी की एनएसएस छात्राओं द्वारा साड़ी की भी बिक्री की जाएगी तो शर्ट-टीशर्ट के साथ अन्य सामान की। हालांकि यह सामान भी पुराना होगा, लेकिन इसे अच्छी तरह से पैक किया गया है।

एक रुपये में निर्धन बच्चों को यहां पर शर्ट मिल जाएगा तो पांच रुपये में साड़ी। इसके साथ में बच्चों के पढ़ाई-लिखाई के सामान के साथ कई अन्य तरह की वस्तुओं की भी बापू बाजार में बिक्री की जाएगी। एमजी कॉलेज की एनएसएस छात्राओं द्वारा सात दिवसीय शिविर के तहत बापू बाजार का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए एमजी बालिका महाविद्यालय में शुक्रवार को दिन भर छात्राएं बापू बाजार के लिए सामान को पैक करने में लगी रहीं। कागज की पॉलीथिन के साथ में प्लास्टिक की थैली में इस सामान को पैक किया। कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस डा संख्या द्विवेदी ने बताया किबापू हाट एवं हुनर हाट से आने वाली धनराशि को स्कूल के विकास के लिए दिया जाएगा। इस सामान की कीमत एक से दस रुपये इसलिए रखी गई है, ताकि लोगों को यह नहीं लगे कि उन्हें दान दिया जा रहा है। यह उनकी क्षमता में है तथा वह आत्मसम्मान के साथ इसे खरीद सकें।

एक रुपये में छात्राएं खिलाएंगी चाट-भेलपुरी

हुनर हाट में छात्राओं द्वारा चाट एवं भेलपुरी सहित खानपान की स्टॉल भी बच्चों के लिए लगाई जाएंगी। इसमें छात्राएं एक रुपये में ही गोलगप्पे की प्लेट देंगी तो एक रुपये में ही निर्धन बच्चों को यहां भेलपुरी का स्वाद चखने का मौका मिलेगा।

हुनर हाट में हैंडीक्रॉफ्ट का सामान भी

हुनर हाट में छात्राओं द्वारा अपने द्वारा बनाए गए सामान की बिक्री भी करेंगी। इसकी भी कीमत ज्यादा नहीं होगी। भगवान की पोशाक से घर में सजावट में काम आने वाले अन्य सामान को छात्राएं एक से पांच रुपये में बेचेंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें