ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादचैकिंग में कारोबारी की फर्म का लाइसेंस किया निरस्त

चैकिंग में कारोबारी की फर्म का लाइसेंस किया निरस्त

शिकोहाबाद किसान के गेंहू की खरीद की जा रही है। किसान सरकारी समितियों के साथ ही व्यापारियों के यहां अपनी फसल बेच रहे हैं। लेकिन कुछ कारोबारी नियमों...

चैकिंग में कारोबारी की फर्म का लाइसेंस किया निरस्त
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 14 May 2024 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकोहाबाद किसान के गेंहू की खरीद की जा रही है। किसान सरकारी समितियों के साथ ही व्यापारियों के यहां अपनी फसल बेच रहे हैं। लेकिन कुछ कारोबारी नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं। ऐसे में एसडीएम ने कारोबारियों के यहां चैकिंग अभियान चलाया। एसडीएम की कार्यवाही से कारोबारियों में अफ़रा तफरी मच गई। चैकिंग अभियान के दौरान एक कारोबारी के यहां गड़बड़ी मिलने पर लाइसेंस को निरस्त कर दिया।

मंगलवार को एसडीएम आदेश कुमार सागर को सूचना मिली कि किसानों से गेहूं खरीद के मामले में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। उसके बाद एसडीएम ने सुभाष तिराहा से लेकर मंडी समिति तक गेंहू की खरीद करने वाले कारोबारियों के यहां चैकिंग अभियान चलाया। चैकिंग अभियान से कारोबारियों में अफ़रा तफरी मच गई।

मीमांसा ट्रेडिंग कंपनी नवीन मंडी स्थल के यहां 6आर एव 9आर के बीच काफी विसंगति मिलने पर कड़ी फटकार लगाई। कारोबारी के यहां स्टॉक से अधिक मात्रा में गेहूं का स्टॉक मिलने पर लाइसेंस को निरस्त कर दिया। एसडीएम ने सभी कारोबारियों को निर्देश दिए कि वे नियमों के अधीन रहकर खरीद करें। जो भी कारोबारी अवैध तरीके से फसलों की खरीद करेगा, उसके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।