DA Image
14 अगस्त, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन प्रशिक्षण पर नहीं दिख रहा विरोध का असर

default image

शासन के निर्देश पर 20 जुलाई से शुरू हुए शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों के ऑनलाइन प्रशिक्षण पर शिक्षक संगठनों के विरोध का असर नहीं दिख रहा है। खंड शिक्षा अधिकारियों के निर्देशन में चल रहे ऑनलाइन प्रशिक्षण में शिक्षकों को न्याय पंचायतवार प्रतिभाग हो रहा है।

शासन के निर्देश पर परिषदीय शिक्षकों को 20 जुलाई से ऑनलाइन प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया है। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर खंड शिक्षा अधिकारियों के निर्देशन में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन शिक्षकों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। ऑनलाइन प्रशिक्षण को 25 से 50 शिक्षकों के ग्रुप बनाए गए हैं। हालांकि शिक्षक संगठनों द्वारा संसाधन उपलब्ध कराए जाने से पूर्व ऑनलाइन प्रशिक्षण को सरकार की वादाखिलाफी बताते हुए विरोध किया जा रहा है। शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी लगातार साथी शिक्षकों से ऑनलाइन प्रशिक्षण में प्रतिभाग न करने की अपील कर रहे हैं। लेकिन ऑनलाइन प्रशिक्षण में शिक्षकों की उपस्थिति पर विरोध का असर दिखाई नहीं दे रहा है।

संगठनों में सक्रिय शिक्षक भी हैं एआरपी

फिरोजाबाद। जनपद के विभिन्न विकास खंडों में नियुक्त एकेडमिक रिसोर्स पर्सन में कई शिक्षक ऐसे हैं जो शिक्षक संगठनों की गतिविधियों में सक्रियता के साथ प्रतिभाग करते रहे हैं। कुछ एआरपी तो वर्तमान में भी विरोध कर रहे संगठनों के पदाधिकारी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The impact of protest is not seen on online training