ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादशासन ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक हटाए

शासन ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक हटाए

महामारी काल में एसएनएम जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह को दायित्वों का सही निर्वहन नहीं करने पर शासन ने तत्काल प्रभाव से पद...

शासन ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक हटाए
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 21 Sep 2021 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

महामारी काल में एसएनएम जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.हंसराज सिंह को दायित्वों का सही निर्वहन नहीं करने पर शासन ने तत्काल प्रभाव से पद मुक्त कर दिया है। अब सीएमओ कार्यालय में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत डॉ.श्याम मोहन गुप्ता नए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक होंगे।

जिला अस्पताल में सर्जन के रूप में कार्य करने वाले डॉ.हंसराज सिंह को अभी हाल ही में डॉ.आरके पांडे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के निधन के बाद जिला अस्पताल का मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बनाया गया था। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार डेंगू महामारी के दौर में सीएमएस अपने दायित्वों का सही ढंग से पालन नहीं कर पा रहे थे। इसकी शिकायत लखनऊ की टीम तथा स्थानीय स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा शासन से की गई थी। इसी के आधार पर शासन ने उन्हें पद से हटाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में के सीएमओ के पद पर भेज दिया जबकि इसी पद पर कार्य करने वाले डॉ.श्याम मोहन गुप्ता को जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पद पर स्थानांतरण कर दिया। नए सीएमएस को तत्काल प्रभाव से अपना चार्ज लेने के निर्देश दिए हैं।

डेंगू और बुखार के बीच इन पर हो चुकी कार्रवाई

डेंगू और बुखार को लेकर लापरवाही के चलते शासन और प्रशासनिक स्तर से कार्रवाई जारी हैं। शासन ने सीएमओ को हटाया था। इसके बाद नगर स्वास्थ्य अधिकारी के लगातार शिकायतों को लेकर हटाया गया। जिलाधिकारी ने तीन चिकित्सकों पर कार्रवाई की थी। अब सीएमएस पर कार्रवाई के बाद माना जा रहा है कि डेंगू और बुखार को लेकर इलाज और दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पर शासन की सख्ती लगातार जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें