DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › प्लास्टिक मुक्त अभियान से देश को मिलेगी नई दिशा
फिरोजाबाद

प्लास्टिक मुक्त अभियान से देश को मिलेगी नई दिशा

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:05 PM
प्लास्टिक मुक्त अभियान से देश को मिलेगी नई दिशा

पंचायती राज एवं खेलकूद युवा कल्याण राज्य मंत्री ने प्रधानों के साथ स्वच्छता संवाद में सफाई का महत्व बताते हुए विपक्षियों पर निशाना साधा। गांधी एवं लोहिया की बात करने वाली पार्टियां इतने सालों तक सरकार चलाती रहीं, लेकिन गांधी ने स्वच्छता का जो संदेश 100-125 साल पहले दिया था, उसे भाजपा पूरा कर रही है। प्रधानों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

पालीवाल हॉल में स्वच्छता संवाद में राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि रोटी, कपड़ा एवं मकान की बात करने वाली पार्टियों ने सालों राज किया लेकिन न रोटी मिली और न कपड़ा। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश बदला है। पहले लाभ बीपीएल सूची वालों को मिलता था लेकिन आज जरूरतमंदों को मिल रहा है। बच्चे के गर्भ में आने से शमशान जाने तक किसी न किसी योजना में सरकार साथ निभा है। राज्यमंत्री ने कहा कि प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने को 21 अक्टूबर तक चलेगा। लाखों टन प्लास्टिक एकत्रित कर स्वच्छता की अलख जगाई जाएगी। विधायक मनीष असीजा ने प्रधानों से कहा कि कोई समस्या हो तो बीडीओ एवं डीपीआरओ को बताएं। विधायक डॉ.मुकेश वर्मा ने कहा कि प्रधान वो ताकत है, जो चाहे तो गांव को चमका दे। भाजपा सरकार में जो विकास हो रहा है, वह पहले न तो हुआ है न होगा। अध्यक्षता कर रहे सांसद डॉ.चंद्रसेन जादौन ने आभार व्यक्त किया। डीसी पुनीत निगम एवं दिनेश यादव ने स्वच्छता के संबंध में समझाया। डीडीओ ने प्रदूषण को रोकने का संदेश दिया। जिलाध्यक्ष मानवेंद्र प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, डीपीआरओ एनके सिन्हा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंकित तिवारी, देवेश भारद्वाज प्रमुख रूप से उपस्थित थे। संचालन सचिव हरेंद्र बघेल ने किया। इस दौरान प्रधानों ने छिड़काव के लिए दवा न होने की बात कही। वहीं विधायक असीजा ने नारखी के पानी की समस्या जल्द हल कराने का वायदा करते हुए कहा कि अगर समस्या का समाधान न हो तो सांसद एवं मुझे क्षेत्र में मत घुसने देना।

सड़क से पॉलीथिन उठाकर दिया संदेश

कार्यक्रम के बाद दबरई पर प्लास्टिक मुक्त भारत का अभियान प्रस्तावित था लेकिन राज्यमंत्री को बैठक में दिल्ली जाना था। ऐसे में भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं संग मुलाकात भी स्थगित कर दी गई। गांधी पार्क से ही उन्होंने प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया। नगर निगम तक सड़क से प्लास्टिक बीन कर लोगों को भी सफाई का संदेश दिया।

संबंधित खबरें