ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकिराएदार ने पीएम आवास योजना की दो किश्तें हड़पीं

किराएदार ने पीएम आवास योजना की दो किश्तें हड़पीं

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर में फर्जी तरीके से किश्ते हड़पने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। थाना उत्तर के मोहल्ला संतोष नगर में गुरुवार को ही ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां एक...

किराएदार ने पीएम आवास योजना की दो किश्तें हड़पीं
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 26 Dec 2019 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर में फर्जी तरीके से किश्ते हड़पने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। थाना उत्तर के मोहल्ला संतोष नगर में गुरुवार को ही ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां एक किराएदार ने पुराने बैनामे के आधार पर मकान को अपना दर्शाते हुए योजना की दो किश्तें हड़प लीं।

थाना रामगढ़ के मोहल्ला विजय नगर गली नं.तीन निवासी अवधेश कुमार पुत्र सुघर सिंह ने बताया है कि 21 जनवरी वर्ष 2010 को एक दम्पत्ति से मोहल्ला संतोष नगर में एक प्लाट का बैनामा कराया था। उस पर उसने दो कमरों का निर्माण भी कराया। कुछ समय बाद दम्पत्ति ने जगह न होने का बहाना बनाकर उसका वही मकान 500 रुपये किराए पर ले लिया। इसकी किराएदारी एक मई वर्ष 2013 से शुरू हुई और माह अगस्त 2014 में 800 रुपये प्रति माह हो गई। इसी दौरान दम्पत्ति ने पुराना बैनामा दिखाकर उसके मकान पर निर्माण कराना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी उसे 10 फरवरी 2019 को उस समय जब वह अपना किराया लेने पहुंचा। जब उसने इसका विरोध किया तो सभी उस पर हावी हो गए। जब उसने मामले की जानकारी ली तो पता उक्त आरोपी ने अपनी पति के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत फर्जी तरीके से दो किश्त भी आधार कार्ड पर निकाल चुका है। इसकी जानकारी वह जिला परियोजना अधिकारी को भी लिखित रूप से दे चुका है। इसकी एक प्रति डीएम को भेज दी गई है। इस संबंध में पीड़ित ने एक प्रार्थना पत्र महापौर नूतन सौंपा है।

नगर आयुक्त के पास पहुंचा पीड़ित

पीड़ित ने गुरुवार को नगर आयुक्त विजय कुमार को भी अपना शिकायती पत्र सौंपा तथा उनसे न्याय की गुहार लगाई। पीड़ित का कहना है कि वह न्याय के लिए लगातार भटक रहा है लेकिन अभी तक उसे इंसाफ नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें