ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादशिक्षकों को बताया बच्चों को दवा खिलाने का तरीका

शिक्षकों को बताया बच्चों को दवा खिलाने का तरीका

ब्लाक संसाधन केंद्र सिविल लाइन पर आयोजित बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिक्षकों को आयरन एवं पेट में कीड़े मारने की दवा खिलाने के तरीके के बारे में जानकारी दी। स्कूलों में बच्चों को सोमवार के...

शिक्षकों को बताया बच्चों को दवा खिलाने का तरीका
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 12 Mar 2019 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लाक संसाधन केंद्र सिविल लाइन पर आयोजित बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिक्षकों को आयरन एवं पेट में कीड़े मारने की दवा खिलाने के तरीके के बारे में जानकारी दी। स्कूलों में बच्चों को सोमवार के दिन आयरन की टैबलेट खिलाई जाएंगी।

बीआरसी पर बैठक में पहुंचे डा.सीमा, डा.संगीता एवं डा.जीएस ने शिक्षकों को दवा खिलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी। डा.संगीता ने कहा कि सोमवार के दिन मिडडे मील खाने के एक घंटे बाद ही दवा खिलाएं। जो बच्चे बीमार हो उन्हें दवा न खिलाएं। उन्होंने बताया कि दवा खिलाने से पूर्व बच्चों से बीमारी एवं परेशानी के बारे में अवश्य पूछ लें। जिससे किसी प्रकार की समस्या समस्या उत्पन्न न हो। बच्चों को दवा खिलाते समय एक दफा निर्देशों को ध्यान में रखकर जानकारी कर लें। चिकित्सकों की टीम ने शिक्षकों को आयरन की टेबलेट छात्र संख्या के अनुपात में उपलब्ध करायीं। ताकि वह आगामी सोमवार को बच्चों को समय पर दवा खिला सकें। इस दौरान ब्लाक सह समन्वयक भुवनेश यादव, टीकम सिंह, गोपाल राठौर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें