ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमायर और आईवी स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया

मायर और आईवी स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया

आईवी इंटरनेशनल स्कूल व मायर पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया। शिक्षिकाओं ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म उत्सव पर शिक्षक दिवस पर माल्यार्पण कर एक दूसरे को शुभकामनाएं...

मायर और आईवी स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 05 Sep 2020 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आईवी इंटरनेशनल स्कूल व मायर पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया। शिक्षिकाओं ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म उत्सव पर शिक्षक दिवस पर माल्यार्पण कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

आईवी की प्रधानाचार्य नंदिनी यादव ने कहा कि शिक्षकों का समाज सम्मान करता है क्योंकि हम कोरे कागज के समान बच्चों को समाज में बेहतर इंसान बनाने के लिए बचपन से ही अच्छी शिक्षा प्रदान करने का काम करते हैं। इस दौरान सभी अध्यापकों के द्वारा भिन्न-भिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई। इसमें टाई नोट, कॉटन बॉल कलेक्शन, क्लिप कलेक्शन, नृत्य प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता कराई गई। नूपुर केदारिया, सोनिया अग्रवाल, अवधेश उपाध्याय, सोनिया जैन, श्वेता गुप्ता, दर्शना जैन, आफरीन खान, देश दीपक, बबीता अग्रवाल, कुलदीप वशिष्ठ आदि उपस्थित रहे।

इसी तरह मायर पब्लिक स्कूल आर्य नगर में शिक्षक दिवस पर प्रिंसिपल रितू पलिया ने कहा कि बच्चों को उनके अभिभावक यह विश्वास करके स्कूल में लाते हैं कि उसके जीवन की जड़ को हम मजबूत करेंगे। इसीलिए शिक्षक जब बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देने का काम करते हैं तभी बच्चे भी जीवनभर हम शिक्षकों का सम्मान करते हैं। इस दौरान शिक्षिकाओं ने अपने विचार रखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें