DA Image
25 जनवरी, 2020|4:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निरीक्षण में शिक्षक और शिक्षामित्र मिले गायब

default image

खंड शिक्षाधिकारी एका द्वारा किए औचक निरीक्षण में कई शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशक बगैर अवकाश लिए नदारद मिले। बीईओ ने अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ वेतन रोकने एवं मानदेय काटने की संस्तुति की है। औचक निरीक्षण से स्कूलों में हड़कंप मच गया।

खंड शिक्षा अधिकारी श्रीकांत सिंह ने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय नगला गोसा का निरीक्षण किया। स्कूल के प्रधानाध्यापक विमल कुमार बगैर किसी सूचना के गैरहाजिर मिले। शिक्षामित्र सुनीता यादव भी अनुपस्थित थी। सहायक अध्यापक विनोद कुमार कुर्सी पर पैर रखकर बैठे हुए थे। सहायक अध्यापक द्वारा उपस्थिति पंजिका में प्रधानाध्यापक की अनुपस्थिति भी दर्ज नहीं की गई थी। परिसर में बच्चे आपस में झगड़ रहे थे। सहायक अध्यापक की वेतन वृद्धि रोकने की संस्तुति की है।

प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र का एक दिन का वेतन मानदेय काटने की संस्तुति की है। प्राथमिक विद्यालय नगला सिंह में शिक्षामित्र राधेश्याम व शशि बगैर सूचना के अनुपस्थित मिले। इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने शिक्षामित्रों के नियमित स्कूल नहीं आने की जानकारी दी। शिक्षामित्रों का मानदेय रोकने की संस्तुति की है। प्राथमिक विद्यालय नगला मुरली में कम छात्र उपस्थिति पर चेतावनी दी गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला गोसा में अध्यापकों द्वारा प्रशिक्षुओं की अनुपस्थिति नहीं लगाने पर जवाब तलब किया है।

प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर पाठ में प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार, सहायक अध्यापक सुखलाल व नरेंद्र कुमार हस्ताक्षर कर अनुपस्थित मिले। पूरे स्टाफ का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की है। प्राथमिक विद्यालय छीतली में शैलेंद्र कुमार सहायक अध्यापक लंबे समय से गैरहाजिर चलने की जानकारी मिली। निरीक्षण के समय हस्ताक्षर कर नदारद मिले। राजेंद्रीलता शिक्षामित्र भी हस्ताक्षर कर अनुपस्थित थी। बीईओ को सहायक अध्यापक ने बताया कि दोनों दबंग किस्म के है। इसलिए हस्ताक्षर कर चले जाते हैं। दोनों का वेतन रोकने की संस्तुति की गई है। प्राथमिक विद्यालय नगला धारा में अनुपस्थित सहायक आदेश अग्रवाल का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की है। उप्रावि नगला खेड़ा में अनुदेशक रविंद्र कुमार स्कूल नहीं आते। वह दिल्ली में रहकर दूसरी नौकरी कर रहे हैं। उनका मानदेय रोकने की संस्तुति के साथ ही प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। प्राथमिक विद्यालय उड़ेसर गजाधर सिंह शिक्षामित्र जगतेंद्र कुमार को स्कूल समय में बीएलओ कार्य करने पर चेतावनी दी गई। प्राथमिक विद्यालय नगला डंबर में शिक्षामित्र अम्रता सिंह अनुपस्थित मिली। उनका एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की गई। प्राथमिक विद्यालय नगला अमान में अनुपस्थित शिक्षामित्र दिनेश कुमार का मानदेय रोकने एवं शिक्षामित्र संगीता का एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teacher and Sikshamitra found missing in inspection