ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकार्ययोजना के अनुरूप सपोर्टिंग सुपरविजन करें एकेडमिक रिसोर्स पर्सन

कार्ययोजना के अनुरूप सपोर्टिंग सुपरविजन करें एकेडमिक रिसोर्स पर्सन

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्यालय में आयोजित एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की बैठक में समय पर कार्य योजना उपलब्ध कराने तथा उसी के अनुरूप सपोर्टिंग सुपर विजन...

कार्ययोजना के अनुरूप सपोर्टिंग सुपरविजन करें एकेडमिक रिसोर्स पर्सन
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 16 Jan 2021 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्यालय में आयोजित एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की बैठक में समय पर कार्य योजना उपलब्ध कराने तथा उसी के अनुरूप सपोर्टिंग सुपर विजन करने के निर्देश दिए। बीएसए ने कार्य योजना बनाते समय दूरस्थ विद्यालयों को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। उन्होंने शासनादेश के मुताबिक सपोर्टिंग सुपरविजन न करने पर कार्यवाही की हिदायत दी।

एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार पाठक ने कहा कि एआरपी द्वारा कार्यालय में जमा की गई कार्ययोजना के अनुरूप सपोर्टिंग सुपरविजन नहीं किया जा रहा है। कुछ एआरपी द्वारा समय पर कार्य योजना कार्यालय में जमा नहीं की जा रही है। प्रधानाध्यापकों के साथ ही शिक्षकों से भी अलग-अलग बातचीत कर उन्हें मोटिवेट करें। बीएसए ने कहा कि एआरपी द्वारा जिन विद्यालयों में सपोर्टिंग सुपरविजन किया जा चुका है। उन विद्यालयों में निरीक्षण के समय अधिकारी को मिशन प्रेरणा के संबंध में शिक्षकों द्वारा उचित फीडबैक प्राप्त न होने के लिए एआरपी जिम्मेदार माने जाएंगे। बीएसए ने कहा कि एकेडमिक रिसर्च पर्सन संकुल शिक्षकों की मीटिंग में अवश्य प्रतिभाग करें तथा संकुल शिक्षकों का कार्य विभाजन भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी एआरपी को 19-20 जनवरी को आयोजित होने वाली गुरुशाला में शिक्षकों को प्रतिभाग कराने के भी निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें