Sunday was normal police was cautious - फिरोजाबाद में सामान्य रहा रविवार, पुलिस रही सतर्क DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिरोजाबाद में सामान्य रहा रविवार, पुलिस रही सतर्क

फिरोजाबाद में सामान्य रहा रविवार, पुलिस रही सतर्क

1 / 3अयोध्या मुद्दे को लेकर शनिवार को फैसला आया। स्कूलों में छुट्टी रही तो लोगों ने दिन घरों में ही बैठकर गुजारा। इसके अगले दिन रविवार को अवकाश का दिन रहा तो इस दिन जनजीवन बिल्कुल सामान्य रहा। लोग सुबह...

फिरोजाबाद में सामान्य रहा रविवार, पुलिस रही सतर्क

2 / 3अयोध्या मुद्दे को लेकर शनिवार को फैसला आया। स्कूलों में छुट्टी रही तो लोगों ने दिन घरों में ही बैठकर गुजारा। इसके अगले दिन रविवार को अवकाश का दिन रहा तो इस दिन जनजीवन बिल्कुल सामान्य रहा। लोग सुबह...

फिरोजाबाद में सामान्य रहा रविवार, पुलिस रही सतर्क

3 / 3अयोध्या मुद्दे को लेकर शनिवार को फैसला आया। स्कूलों में छुट्टी रही तो लोगों ने दिन घरों में ही बैठकर गुजारा। इसके अगले दिन रविवार को अवकाश का दिन रहा तो इस दिन जनजीवन बिल्कुल सामान्य रहा। लोग सुबह...

PreviousNext

अयोध्या मुद्दे को लेकर शनिवार को फैसला आया। स्कूलों में छुट्टी रही तो लोगों ने दिन घरों में ही बैठकर गुजारा। इसके अगले दिन रविवार को अवकाश का दिन रहा तो इस दिन जनजीवन बिल्कुल सामान्य रहा। लोग सुबह देर से सोकर उठे तो दोपहर घर पर रहे। वहीं शाम को बाजारों में लोगों की भीड़ नजर आई। दुकानों पर महिलाएं खरीदारी में व्यस्त दिखीं तो दुकानदार भी सामान्य रूप से बिक्री में जुटे रहे। इधर इस दिन पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए चौराहों और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त की।

अयोध्या मुद्दे पर शनिवार सुबह आए फैसले को लेकर सुबह से ही अधिकारी परेशान थे। जैसे-जैसे समय गुजरा वैसे-वैसे पूरे जनपद में स्थितियां सामान्य होती दिखीं। अयोध्या मुद्दे का फैसला चाय-पान की दुकानों पर चर्चा में तो रहा लेकिन इसे लेकर कहीं भी कोई तल्ख प्रतिक्रिया नहीं दिखी। रविवार को भी पुलिस-प्रशासन ने मामले को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती। सुबह से ही तिराहे-चौराहों और मिश्रित इलाकों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। साथ ही कई जगह पुलिस फोर्स गश्त करता भी नजर आया। इस दौरान जिन क्षेत्रों में बारावफात का जुलूस निकलना था। उन क्षेत्रों में पुलिस ने अतिरिक्त सतर्कता बरती। कई जगह पर जनपदभर में ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी गई थी।

बारावफात के बीच शांति से गुजरा दिन

बारावफात को लेकर कहीं माहौल न खराब हो जाए, अराजकतत्व किसी प्रकार की गलत हरकत कर माहौल न खराब कर दें इसे लेकर पुलिस ने अतिरिक्त सतर्कता बरती। सुबह से ही जुलूस वाले इलाकों में चौराहों पर पुलिस बल बढ़ा दिया। मुस्लिम भाइयों ने शांति के साथ जुलूस निकाले और गैर मुस्लिम क्षेत्रों में भी इन जुलूसों का स्वागत किया गया। दोनों मजहबों के लोगों ने शांति व्यवस्था को कायम रखने में पूरा सहयोग दिया।

कंट्रोल रूम में लगातार ड्यूटी जारी

सबसे अच्छी बात यह है कि जिलेभर में अयोध्या के फैसले को लेकर किसी के द्वारा कोई ऐसी घटना नहीं की गई जिससे माहौल खराब हो जाए। इसीलिए कंट्रोल रूम में लगातार बैठे अधिकारी व कर्मी जहां एक ओर सुकून महसूस करते दिख रहे हैं तो वहीं सारा समय वे मोबाइलों से बात करके अपने विभागों के काम भी निपटाते दिख रहे हैं।

डीएम और एसएसपी लगातार रखे हैं नजर

जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह और एसएसपी सचिंद्र पटेल लगातार जिलेभर में हो रहीं गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। उनके द्वारा अपने अधीनस्थों से साफ कहा गया है कि अगर कोई परेशानी आती है तो तत्काल सूचना दें। शनिवार और रविवार दोनों दिनों में सभी अधीनस्थ सब कुछ सही है कोई परेशानी नहीं है के मैसेज देते रहे।

अफवाह नहीं फैलाएं, चले जाएंगे जेल

एसएसपी ने साफ कहा है कि सुहागनगरी के लोगों ने जिस जज्बे के साथ अयोध्या के फैसले पर शांति व्यवस्था बनाई है उसके बाद भी अगर अराजकतत्व किसी प्रकार की अफवाह फैलाते हैं तो उनको सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिलेभर में अमन-चैन कायम है और इस बीच गलत सूचनाओं से समस्या पैदा होती है। अफवाहें फैलाने वालों पर लगातार जांच के बाद कार्रवाई हो रही है।

छुट्टी का लुत्फ ले रहे बच्चे, परिजन परेशान

अयोध्या फैसले को लेकर तीन दिन का अवकाश घोषित होने से बच्चों में पूरी मस्ती देखी जा रही है। वे होमवर्क पूरा करने के बाद सारा दिन घरों में और बाहर खेलते-कूदते रहते हैं। वहीं बच्चों द्वारा अवकाश के बीच मस्ती को लेकर अभिभावक परेशान हैं। महिलाओं का कहना है कि दिनभर बच्चे परेशान करते रहते हैं।

सवारियां निकलीं पर वाहनों का टोटा रहा

अयोध्या फैसले का असर सीधे रेलवे स्टेशनों और चौराहों पर देखने को मिला था। रोडवेज बस स्टैंडों पर शनिवार को सन्नाटा पसरा दिखा था। रविवार को सवारियां गंतव्य के लिए रवाना होने के लिए घरों से निकलीं। उनको हाईवे पर चौराहों पर घंटों वाहनों का इंतजार करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunday was normal police was cautious