ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादगणेश के जयकारों से गूंजी सुहागनगरी

गणेश के जयकारों से गूंजी सुहागनगरी

गणेश जन्मोत्सव के आठवें दिन सुहाग नगरी गणपति के जयकारों से गूंजती रही। नगर में दर्जनों स्थानों पर सजाए गणेश पांडालों में विध्न विनाशक की सुबह पूजा अर्चना की गई। भक्तों ने शाम को भजन कीर्तन कर गजानन...

गणेश के जयकारों से गूंजी सुहागनगरी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 21 Sep 2018 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गणेश जन्मोत्सव के आठवें दिन सुहाग नगरी गणपति के जयकारों से गूंजती रही। नगर में दर्जनों स्थानों पर सजाए गणेश पंडालों में विध्न विनाशक की सुबह पूजा अर्चना की गई। भक्तों ने शाम को भजन कीर्तन कर गजानन की महिमा का बखान किया।

नगर में गौरी पुत्र गणेश का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर में अनेक स्थानों पर पंडाल सजा कर गणपति को विराजमान किया गया है। जहां सुबह से लेकर देर रात्रि तक श्रद्धालु गणपति की भक्ति कर आनंदित हो रहे हैं। सायंकाल पंडाल में आयोजित हो रहीं भजन संध्या में महिलाएं गणेश जी की महिमा का गुणगान कर रही हैं।

शुक्रवार को प्रात:काल भक्तों के कदम गणेश पांडाल की ओर बढ़ चले। महिलाएं पूजा की थाली हाथ में थामे पंडाल में पहुंचीं। श्रद्धालुओं ने गणपति को बूंदी के लड्डू का भोग लगाया। भक्तों ने गणेश जी की पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी।

गणपति पंडाल में भक्तिगीतों के स्वर गूंजे तो श्रध्दालु भाव विभोर हो कर थिरकने लगे। अनेक महिलाएं गीत गाते हुए नृत्यमग्न हो गईं। बच्चों में भी काफी उत्साह देखा गया। नगर में मौहल्ला बड़ी छपैटी, चंदवार गेट, हुंडावाला बाग, कोटला मौहल्ला, नई बस्ती, स्टेशन रोड, महावीर नगर, सुहाग नगर, जैन नगर, गणेश नगर, विभव नगर, मथुरा नगर, जलेसर रोड, लोहिया नगर, कोटला रोड, गंज मौहल्ला, दुली मौहल्ला, महावीर नगर, हिमायूंपुर, रहना, नगला भाऊ सहित अनेक स्थानों पर पंडाल सजाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें