Suhag Nagari got Goddess on Navratri - नवरात्र पर देवीमय हुई सुहाग नगरी, गूंजे जयकारे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवरात्र पर देवीमय हुई सुहाग नगरी, गूंजे जयकारे

नवरात्र पर देवीमय हुई सुहाग नगरी, गूंजे जयकारे

1 / 2चैत्र मास का नवरात्र पर्व शुरू हो गया। नवरात्र के प्रथम दिन सुहाग नगरी में देवी पूजन की धूम रही। नगर के देवी मंदिरों में मातारानी की पूजा अर्चना कर भक्तों ने मनौतियां मांगीं। मंदिरों में देवी दर्शन...

नवरात्र पर देवीमय हुई सुहाग नगरी, गूंजे जयकारे

2 / 2चैत्र मास का नवरात्र पर्व शुरू हो गया। नवरात्र के प्रथम दिन सुहाग नगरी में देवी पूजन की धूम रही। नगर के देवी मंदिरों में मातारानी की पूजा अर्चना कर भक्तों ने मनौतियां मांगीं। मंदिरों में देवी दर्शन...

PreviousNext

चैत्र मास का नवरात्र पर्व शुरू हो गया है। नवरात्र के पहले दिन सुहाग नगरी में देवी पूजन की धूम रही। नगर के देवी मंदिरों में मातारानी की पूजा अर्चना कर भक्तों ने मनौतियां मांगीं। मंदिरों में देवी दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। देवी मंडप माता रानी के जयकारों से गूंजते रहे।

नवरात्र के प्रथम दिन सुबह घर-घर में घट स्थापना की गई। भक्तों ने आसन पर देवी को विराजमान कर श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना की। अनेक भक्तों ने व्रत उपवास रखने का संकल्प लिया। नवरात्र के पहले दिन आदिशक्ति के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री की भक्ति भाव से आराधना की गई। भक्तों ने विधि विधान से देवी पूजन किया।

नवरात्र के प्रथम दिन नगर के प्रमुख राज राजेश्वरी कैलादेवी मंदिर पर आस्था और भक्ति का सैलाव उमड़ता रहा। जहां भवन के बाहर मंगला दर्शन के लिए भक्तों की कतारें लग गईं। मंदिर के पट खुलते ही भक्तों की भीड़ भवन में प्रवेश कर गई। जहां एक-एक कर सभी भक्तों ने देवी के मंगला दर्शन किए। महिलाओं ने धूप, दीप के साथ देवी के दरवार में अग्यारी चढ़ाई। पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगीं। कैला देवी मंदिर पर देवी दर्शन के लिए दिन भर भक्तों का मेला लगा रहा। मंदिर परिसर मैया के जयकारों से गूंजता रहा।

इसी तरह नगर में कोटला रोड स्थित पथवारी माता मंदिर पर देवी दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। सैकड़ों भक्तों ने देवी के दरवार में हाजिरी लगाई। सभी ने मातारानी के दर्शन, पूजन कर मनौतियां मांगीं। इसी तरह, मां काली देवी मंदिर जलेसर रोड पर नवरात्र महोत्सव धूमधाम से शुरू हुआ। मंदिर के महंत मूलचंद्र शर्मा ने मंत्रोच्चार के साथ घट स्थापना की। मंदिर में हवन यज्ञ, प्रसाद वितरण आदि कार्यक्रम संपन्न हुए। नगर के चौरासी घंटा मंदिर, मां दुर्गा मंदिर नगला करन सिंह, देवी मंदिर सुहाग नगर सहित अनेक मंदिरों में नवरात्र महोत्सव की धूम रही। श्रद्धालु सुबह से देर रात तक मंदिरों में देवी के दर्शन पूजन करते रहे।

वैष्णोदेवी धाम उसायनी पर नवरात्र मेला शुरू

फिरोजाबाद। रविवार को वैष्णों देवी धाम उसायनी पर नवरात्र मेला शुरू हो गया। नवरात्र के प्रथम दिन मंगला दर्शन के लिए भोर से ही भक्तों की कतारें लग गईं। श्रद्धालुओं ने कतार में लगकर गुफा में विराजमान मां वैष्णों के पिंडी दर्शन कर मनौतियां मांगी। महिलाओं, बच्चों में नवरात्र को लेकर काफी उत्साह दिखा। धाम परिसर देवी के जयकारों से दिन भर गूंजता रहा।

नवरात्र मेला में सक्रिय हुए जेबकतरे

नवरात्र शुरू होते ही जेबकतरे भी सक्रिय हो गए हैं। देवी-दर्शन को मंदिर जाने वाली महिलाएं जेबकतरों के लिए सॉफ्ट टारगेट हैं। नगर के कैलादेवी मंदिर और वैष्णोधाम उसायनी पर लगे मेले में जेबकतरों ने कई लोगों के पर्स उड़ा दिए। इस ओर पुलिस प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Suhag Nagari got Goddess on Navratri