Students of Saraswati Shishu Mandir showed talent - सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों ने दिखायी प्रतिभा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों ने दिखायी प्रतिभा

सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों ने दिखायी प्रतिभा

सरस्वती शिशु मंदिरों की जनपदीय बौद्धिक प्रतियोगिताएं सरस्वती शिशु मंदिर केशवपुरम् शिकोहाबाद में हुई। इसमें जिले के सात विद्यालयों के लगभग 100 छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिताओं में नगर के विद्यालय सरस्वती शिशु मंदिर टूंडला के बाल वर्ग के छात्र शिवा परसौरिया ने गीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान, बाल वर्ग में राजू कुशवाहा ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान, बाल वर्ग में ही ऋषभ दीक्षित ने कला में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शिशु वर्ग में मयंक यादव ने गीत प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शिशुओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर मंगवार को विद्यालय में शिशुओं का सम्मान समारोह रखा। मुख्य अतिथि सेवा संस्था टूंडला के संस्थापक एवं विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य राजकुमार गुप्ता ने कहा कि शिशु मंदिरों में शिशुओं का शारीरिक मानसिक, बौद्धिक और आध्यात्मिक विकास किया जाता है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ टूंडला के नगर कार्यवाह यतेंद्र जैन ने कहा कि कला, गीत, भाषण से किसी भी व्यक्ति के जीवन व्यक्तित्व को समझा जा सकता है। अध्यक्षता वृंदावन लाल गुप्ता ने की। संचालन अंब्रीश कुलश्रेष्ठ ने किया। इस दौरान समाजसेवी विजय वर्मा, नूतन कुलश्रेष्ठ, मंजू सक्सैना, आकांक्षा दीक्षित, शिवानी दीक्षित, भावना राठौर, मधु शर्मा आदि ने शिशुओं को बधाई दी। राममोहन श्रीवास्तव प्रधानाचार्य ने बताया कि विजयी शिशुओं को प्रदेश की प्रतियोगिताओं को 20 से 22 सितम्बर तक सरस्वती शिशु मंदिर नैनीताल मार्ग बरेली जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Students of Saraswati Shishu Mandir showed talent