ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपोर्टल पर डाटा सत्यापित नहीं होने पर एसटीएफ करेगी जांच

पोर्टल पर डाटा सत्यापित नहीं होने पर एसटीएफ करेगी जांच

मानव संपदा पोर्टल पर परिषदीय शिक्षक एवं कर्मचारियों का डाटा अपलोड किया जा रहा है। पोर्टल पर जिन शिक्षकों अपलोड प्रमाण पत्र सत्यापित नहीं होंगे उनकी जांच एसटीएफ से करायी जाएगी। यह निर्देश शिक्षा...

पोर्टल पर डाटा सत्यापित नहीं होने पर एसटीएफ करेगी जांच
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 12 Nov 2019 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मानव संपदा पोर्टल पर परिषदीय शिक्षक एवं कर्मचारियों का डाटा अपलोड किया जा रहा है। पोर्टल पर जिन शिक्षकों अपलोड प्रमाण पत्र सत्यापित नहीं होंगे उनकी जांच एसटीएफ से करायी जाएगी। यह निर्देश शिक्षा निदेशक बेसिक ने बीएसए को दिए हैं।

शिक्षा निदेशक बेसिक द्वारा बेसिक शिक्षाधिकारी को भेजे गए पत्र में शिक्षकों व कर्मचारियों का शतप्रतिशत डाटा अपडेट न होने पर नाराजगी व्यक्त की गई है। दो दिन पूर्व हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी इस विषय पर पूछताछ की गई थी। शिक्षा निदेशक ने अपने पत्र में बीएसए को निर्देश दिए हैं कि खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से सभी शिक्षक व कर्मचारियों का डाटा प्रत्येक दशा में मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट कराया जाए। डाटा अपडेट होने के पश्चात जिन शिक्षकों के प्रमाणपत्र सत्यापित नहीं होंगे उनके प्रमाणपत्रों की जांच एसटीएफ से कराई जाए। क्योंकि प्रदेश में एसटीएफ द्वारा पहले ही 4000 शिक्षक फर्जी प्रमाणपत्र मामले में चिन्हित किए जा चुके हैं। उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

आधार नंबर अपडेट न हुआ तो रुकेगा शिक्षकों का वेतन

फिरोजाबाद। बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार पाठक ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह हर दशा में शिक्षकों व कर्मचारियों का आधार नंबर तत्काल अपडेट कराएं। शिक्षा निदेशक के निर्देशों के अनुपालन में आधार नंबर अपडेट न होने पर संबंधित शिक्षकों का नवंबर का वेतन रोक दिया जाएगा। इसके लिए खंड शिक्षाधिकारी तथा बिल बाबू जिम्मेदार होंगे। शासन के निर्देशों के मुताबिक बीईओ व बिल लिपिक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें