DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › सुहागनगरी में जल्द तीन नए बिजलीघर होंगे स्थापित
फिरोजाबाद

सुहागनगरी में जल्द तीन नए बिजलीघर होंगे स्थापित

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 07:01 PM
सुहागनगरी में जल्द तीन नए बिजलीघर होंगे स्थापित

सुहागनगरी को बहुत जल्द ही अनचाही विद्युत कटौती से मुक्ति मिलने वाली है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने तीन उच्च पावर के बिजलीघर बनाने की कवायद भी शुरू कर दी है। विभाग द्वारा शहर में स्थान चयनित करने के बाद शासन को इसकी जानकारी दे दी गई है। स्वीकृत मिलते ही विद्युत उपकेंद्र बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

विभागीय अधिकारियों की माने तो शहर की आबादी को देखते हुए विद्युत उपकेंद्रों की जो संख्या है वह काफी कम है। शासन की ओर से अच्छा संकेत मिलने के बाद विभागीय अधिकारियों ने बिजलीघर बनाने के लिए जगह तलाशने का कार्य शुरू कर दिया। विभागीय अधिकारियों द्वारा अब इस कार्य को भी पूरा कर लिया गया है। स्थान चयन करने के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा शासन को भी इस से अवगत करा दिया है।

बिजलीघरों के लिए चयनित स्थान

अधीक्षण अभियंता शहरी क्षेत्र अजय कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा तीन नए बिजलीघर बनाने के लिए जिन स्थानों का चयन किया है। उन्होंने रामलीला ग्राउंड, दीदामई तथा राजा का ताल में इनके स्थापित होने की बात कही।

क्या कहते हैं अधीक्षण अभियंता

अधीक्षण अभियंता शहरी क्षेत्र ने बताया है कि तीन नए बिजलीघर स्थापित करने का कार्य रिवैमप्ड रिफोमर्स लिंकड रिसन्टस बेस्ट डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के तहत किया जाएगा। उन्होंने बताया है कि इसके लिए पूरी योजना तैयार कर ली गई है।

न होंगे फॉल्ट न फुकेंगे ट्रांसफार्मर

अधीक्षण अभियंता ने बताया है कि नए बिजलीघरों की स्थापना के बाद न केवल विद्युत कटौती वर्ल्ड के विभागीय कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी। शहर में आए दिन होने वाले फाल्ट एवं ट्रांसफार्मर फुंकने की समस्या से भी निजात मिल जाएगी।

संबंधित खबरें