ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकोरोना के साथ सर्दी बढ़ने से रोडवेज की आय में आई काफी गिरावट

कोरोना के साथ सर्दी बढ़ने से रोडवेज की आय में आई काफी गिरावट

एटा में कोरोना के साथ गलन भरी सर्दी बढने से रोडवेज बसों में सवारियों की बेहद कमी बनी हुई है। जिससे रोडवेज की आय में काफी गिरावट आई है। वर्तमान में...

कोरोना के साथ सर्दी बढ़ने से रोडवेज की आय में आई काफी गिरावट
हिन्दुस्तान टीम,एटाSun, 16 Jan 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एटा में कोरोना के साथ गलन भरी सर्दी बढने से रोडवेज बसों में सवारियों की बेहद कमी बनी हुई है। जिससे रोडवेज की आय में काफी गिरावट आई है।

वर्तमान में कोरोना संक्रमण बढने के साथ सर्दी का प्रकोप भी अधिक होने के कारण बेहद कम लोग बसों में यात्रा कर रहे है। इसके कारण रोडवेज बसों में सवारियों की बेहद कमी बनी हुई है। केवल वह लोग की बसों में यात्रा कर रहे है। जिन्हे काफी जरुरी कार्य से बाहर जाना पड रहा हो। बाकी अधिकांश लोग बढते कोरोना संक्रमण एवं सर्दी के प्रकोप से बचने को रोडवेज बसों में यात्रा करने से कतरा रहे है। बस स्टैंड पर चालक, परिचालक घंटों तक बसों को खडाकर बमुशिकल बसों को भरके रुट पर रवाना हो पा रहे है। इससे संविदा चालक, परिचालकों के रुटों पर चक्कर भी कम लगपा रहे हे। जिससे उनका वेतन भी ठीक ढंग से नहीं बन पा रहा है। सवारियां कम मिलने कारण रोडवेज की आय की आय पर काफी असर पडा है। अधिकांश लोग जरुरी कार्य होने के बाद भी बसों में सफर करने से बच रहे है। वह टैक्सी आदि बुक कर यात्रा कर रहे है। रविवार को एटा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश यादव ने बताया कि बढते कोरोना संक्रमण एवं सर्दी के कारण सर्वाधिक दिल्ली रुट के अलावा सभी रुटों पर सवारियों की बेहद कमी बनी हुई है। इसके कारण एटा डिपो की सभी 151 बसें कुल 12 से 13 लाख रुपये के बीच में ही राजस्व ला पा रही है। उन्होंने बताया जबकि गर्मियों एवं अन्य सभी दिनों में एटा डिपो की सभी बसें औसतन 18 से 19 लाख के बीच राजस्व लेकर आती है। उन्होंने बताया कि राजस्व कम आने से निगम को प्रतिदिन चार से पांच लाख रुपये का नुकसान हो रहा है। जिसकी भरपाई कराना असंभव बना हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें