ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादसंक्रमण से बचने को भैया के घर पहले चली जाएं बहनें

संक्रमण से बचने को भैया के घर पहले चली जाएं बहनें

अगर किसी बहन को इस बार रक्षाबंधन पर अपने भाई के यहां जाना है और निजी वाहन नहीं है तो उसे पहले ही जाना होगा। शनिवार व रविवार को दो दिन साप्ताहिक लॉक डाउन रहेगा और सोमवार को वाहनों में अत्यधिक...

संक्रमण से बचने को भैया के घर पहले चली जाएं बहनें
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 21 Jul 2020 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर किसी बहन को इस बार रक्षाबंधन पर अपने भाई के यहां जाना है और निजी वाहन नहीं है तो उसे पहले ही जाना होगा। शनिवार व रविवार को दो दिन साप्ताहिक लॉक डाउन रहेगा और सोमवार को वाहनों में अत्यधिक भीड़।

रक्षाबंधन इस बार सोमवार को पड़ रहा है। इसे लेकर उन परिवारों की चिंता बढ़ गई है जिनमें बहनों को हर हाल में अपने भाइयों के घरों पर जाना है। अगर बहनों के पास निजी वाहन नहीं होगा तो उनको ज्यादा दिक्कतें आएंगी। लंबी दूरी के लिए जब वे सोमवार को भाई के घर को निकलेंगी तो उनको डग्गामार वाहनों से यात्रा करने पर विवश होना पड़ेगा। रोडवेज की बसों में सवारियां अधिक होने पर भीड़ का हिस्सा बनना पड़ेगा जो सेहत के लिए कोरोना काल में सही नहीं होगा।

दो दिन यात्रा करना होगा कठिन

इस बार शनिवार और रविवार को यात्रा करना कठिन हो रहा है। डग्गेमार वाहनों को नहीं चलाया जा रहा व रोडवेज की बसें कम संख्या में चल रही हैं। इस तरह से इन दो दिनों में घरों को निकलने वाली बहनों को घंटों तक वाहन का इंतजार करना पड़ सकता है।

सामाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा

डग्गामार वाहनों और रोडवेज बसों में चलते मास्क का प्रयोग हर हाल में करना होगा लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग बन पाएगी या नहीं इस बारे में खुद सतर्क रहकर ऐसे वाहनों में यात्रा करें जिसमें कम सवारी हों। अगर कोई सवारी आपके पास सटकर बैठने की कोशिश करे तो उसको बैठने से रोंके क्योंकि नियमों के पालन के प्रति सजगता आपकी जरूरी है।

जरूरी हों तभी जाएं घरों से

कोरोना का संक्रमण चल रहा है, तेजी से हर जिले में फैल रहा है। गलियां सील हो रही हैं। ऐसे में अगर बहनें के घर गईं तो रास्ते में किसी संक्रमित के संपर्क में आ गईं तो वे अपने भाई के परिवार को संक्रमति कर सकती हैं और अगर वहां कोई संक्रमित हुआ तो वे खुद संक्रमित होकर आ सकती हैं। इसके अलावा अगर गलियां सील हो गईं तो फिर आप फंस भी सकती हैं। इसलिए जरूरी हो तो घरों पर रहकर बहनें भाइयों को राखी भेजकर इस बार रक्षाबंधन का त्योहार मना सकती हैं।

फ्री बस का नहीं कोई आदेशः एआरएम

एआरएम शिकोहाबाद राघवेंद्र सिंह का कहना है कि इस बार रक्षाबंधन पर बहनों के लिए फ्री बसों को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। अभी त्योहार में समय है ऐसे में शासन का आदेश आते ही उसका पालन कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें