DA Image
25 नवंबर, 2020|1:48|IST

अगली स्टोरी

हाईवे पर श्रमिकों से भरी बस पलटने से चीख-पुकार

default image

नगर के नेशनल हाईवे पर प्रतापपुर चौराहा पर कलकत्ता से गुड़गांव जा लग्जरी बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर सड़क पर पलट गई। हादसे में एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बस पलटने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी को अपने घरों को भेज दिया।

शनिवार की मध्य रात्रि के बाद एक लक्जरी बस कलकत्ता से 70 श्रमिकों को लेकर दिल्ली जा रही थी। बस में श्रमिक के परिवार भी थे। जब बस प्रतापपुर चौराहा पर पहुंची ही थी तभी अचानक से सर्विस रोड पर कोई यातायात का सिग्नल नहीं होने के चलते बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस के पलटने से बस में बैठी सवारियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्री अपने बचाव के लिए चीखने चिल्लाने लगे। यात्रियों का शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

भीड़ की सूचना पर क्षेत्राधिकारी बल्देव सिंह, प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तोमर मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। बस में फसी सभी सवारियों को बाहर निकाला। हादसे में एक दर्जन यात्री चोटिल हो चुके थे। बस की गति कम होने के चलते यात्रियों को मामूली चोट आई। सभी का प्राथमिक उपचार कराकर पुलिस ने दो बसों का इंतजाम कर सभी को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। गनीमत रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं बस काफी क्षतिग्रस्त हो गई थी। उसे देखकर ही हादसे का अंदाजा लाया जा सकता था।

कंपनी ने हाईवे पर नहीं लगाए इंडीकेशन

हाईवे को चौड़ीकरण के लिए कार्य कर रही ओरियंटल कंपनी ने हाइवे बनाने में भारी लापरवाही की है। इसका खामियाजा यात्रियों को अपनी जान जोखिम में डालकर चुकाना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग से सर्विस रोड पर अचानक से कट दे दिए गए हैं जहां पर कंपनी के नुमाइंदों की ओर से कोई इंडीकेशन नहीं दिए गए हैं जिसके चलते कई बार वाहन तेज गति के चलते वाहन से नियंत्रण खो देते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं। दो दिन पूर्व भी एक ट्रोला अनियंत्रित होकर ट्रांसफार्मर में घुस गया था जिससे बड़ा हादसा टल गया था। हादसे के चलते क्षेत्र की बिजली गुल हो गई थी। उसी स्थान पर बस भी हादसे का शिकार हुई है। ऐसे में वाहनों को हादसे से बचाने के लिए कंपनी को दिशासूचक लगाने चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shouted by overturning bus full of workers on highway