ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादलखनऊ एक्सपो मार्ट में कांच नगरी के उद्यमियों को मिल सकेगी दुकानें

लखनऊ एक्सपो मार्ट में कांच नगरी के उद्यमियों को मिल सकेगी दुकानें

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने एक्सपो मार्ट में कांच नगरी के उद्यमियों व एक्सपोर्टरों को दुकान उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही यहां चूड़ी व कांच उद्योग से जुड़े शिल्पियों को भी दुकान मिल सकेगी। जिससे वे अपने...

लखनऊ एक्सपो मार्ट में कांच नगरी के उद्यमियों को मिल सकेगी दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 17 Nov 2017 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने एक्सपो मार्ट में कांच नगरी के उद्यमियों व एक्सपोर्टरों को दुकान उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही यहां चूड़ी व कांच उद्योग से जुड़े शिल्पियों को भी दुकान मिल सकेगी। जिससे वे अपने कारोबार को बढ़ा सकेंगें।

उद्योग विभाग ने औद्योगिक जनपद फिरोजाबाद के उद्यमी, एक्सपोर्टर व हस्तशिल्पियों को कारोबार की तरक्की का यह मौका प्रदान किया है। अपर आयुक्त उद्योग लखनऊ ने उपायुक्त उद्योग को हाल ही में पत्र भेजकर अपने जनपद के उद्यमी, निर्यातक व शिल्पकारों के आवेदन पत्र भिजवाने के निर्देश दिए हैं। इधर अपर आयुक्त के निर्देश मिलते ही जिला उद्योग केंद्र इस दिशा में सक्रिय हो गया है। उपायुक्त उद्योग शरद टंडन ने अपने अधीनस्थों को सम्बंधितों से सम्पर्क कर एक्सपो मार्ट लखनऊ में दुकान के लिए आवेदन पत्र शीघ्रता से पूर्ण कर जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि आवेदक को अपने आवेदन पत्र के साथ एक हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस एवं 2280 रुपये का बैंकर्स चेक या नकद राशि भी जमा की जा सकती है। जिसका समायोजन दुकान आवंटित होने पर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैंकर्स चैक या ड्राफ्ट लखनऊ एक्सपो मार्ट प्रबंधन एवं संचालन समिति के नाम से से देय होगा। उपायुक्त ने कहा कि एक्सपो मार्ट में दुकान पाने के लिए आवेदक अपने आवेदन पत्र निर्धारित फीस के साथ 23 नवम्बर तक जिला उद्योग केंद्र कार्यालय एसएन रोड पर जमा कर सकते हैं। इस सम्बंध में कोई भी आवेदक जिला उद्योग केंद्र आकर जानकारी प्राप्त कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें