ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमुंडन में नहर पर गई सात वर्षीय बालिका डूबी, मौत

मुंडन में नहर पर गई सात वर्षीय बालिका डूबी, मौत

ग्राम सिरसाखास निवासी कुछ लोग गंगा दशहरा के उपक्ष्य में परिवार की छोटी बच्ची का मुंडन कराने के लिए सूरजपुर नहर पर गए थे। परिजनों में खुशी का माहौल था इसी बीच बच्ची की चचेरे बहन कहीं गुम हो गई। जब...

मुंडन में नहर पर गई सात वर्षीय बालिका डूबी, मौत
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 01 Jun 2020 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम सिरसाखास निवासी कुछ लोग गंगा दशहरा के उपक्ष्य में परिवार की छोटी बच्ची का मुंडन कराने के लिए सूरजपुर नहर पर गए थे। परिजनों में खुशी का माहौल था इसी बीच बच्ची की चचेरे बहन कहीं गुम हो गई। जब परिजनों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। बाद में संदेह के आधार पर स्थानीय लोगों को नहर में उतारा गया तो घटनास्थल से 200 मीटर दूर बच्ची का शव बरामद हो गया। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया और खुशियों गम में बदल गई।

ग्राम सिरसाखास निवासी संजीव शर्मा के छोटे भाई अतुल की बेटी का मुंडन होना था। इसलिए परिवार के लोग सोमवार को ग्राम सूरजपुर नहर पर पहुंचे। संजीव के साथ उनकी सात वर्षीय बच्ची पल्लवी शर्मा भी गई थी। परिवार के सभी लोग मुंडन कार्यक्रम में व्यस्त थे। इसी बीच पल्लवी परिजनों से दूर होकर खेलने लगी और नहर किनारे पहुंच गई। जहां पैर फिसलने के कारण वह नहर के पानी में गिर गई। इन सबसे अनजान परिजन मुंडन कार्यक्रम में व्यस्त थे।

काफी समय बाद संजीव का ध्यान पल्लवी पर गया तो वह नहीं दिखी। परिजनों ने इधर उधर देखा तो बालिका नहीं मिली। जिससे सभी लोग चिंतित होने लगे। परिजनों को बच्ची के नहर में गिरने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने स्थानीय लोगों की सहायता से बच्ची की तलाश कराई। घटनास्थल से 200 मीटर दूर बच्ची का शव बहता हुआ दिखा तो उसे निकलवाया गया। परिजन तुरन्त ही बच्ची को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे जहां चिकित्यकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गम में तब्दील हुई खुशियां

सिरसागंज। बड़े ही हर्षपूर्ण माहौल में घर से निकलते वक्त किसी ने सोचा नहीं था कि नहर पर उन्हें जीवन भर का दर्द मिलेगा। बच्ची अपनी चचेरी बहन का मुंडन देखने के लिए उत्साहित थी। हादसा परिजनों को कभी न भूलने वाला दर्द दे गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें