Seawater water coming to the houses of neebu wala baag - नीबू वाला बाग के घरों में पहुंच रहा सीवर का पानी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीबू वाला बाग के घरों में पहुंच रहा सीवर का पानी

नगर के मोहल्ला नीबूवाला बाग में सीवर का पानी घरों तक पहुंचने से हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को गंदे पानी की सूचना मिलते ही जलकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। निरीक्षण के सीवर लाइन के नीचे डाली गई पाइप लाइन कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त मिली।

थाना रसूलपुर क्षेत्र के मोहल्ला नीबूवाला बाग में तीन दिन से गंदा पानी घरों तक पहुंचने के कारण लोगों का बुरा हाल बना हुआ है। गंदे पानी की सूचना स्थानीय निवासियों द्वारा जलकल विभाग के अधिकारियों को दी गई तो तत्काल ही अवर अभियंता मुंशीलाल वर्मा के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंच गई। टीम गंदे पानी के कारणों का पता लगाने में जुट गई। लगभग दो घंटे बाद टीम को इस कार्य में सफलता हासिल हो गई। टीम ने पाया कि सीवर लाइन के नीचे जो पाइप लाइन बिछाई गई है वह कई स्थानों पर बुरी तरह क्षतिग्रस्त है। इसी के कारण सीवर का पानी लीकेज वाले स्थानों से प्रवेश करके घरों तक पहुंच रहा है। अवर अभियंता के निर्देश पर तत्काल ही पाइप लाइन से पानी की सप्लाई पूरी तरह रोक दी गई।

जल्द बदली जाएगी पाइप लाइन

जलकल विभाग के अवर अभियंता मुंशीलाल वर्मा ने कहा है कि आगामी दो-तीन दिन में उपरोक्त क्षतिग्रस्त पाइप लाइन बदलने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पाइप लाइन बदलने के बाद ही क्षेत्र में पेयजलापूर्ति सुचारू होगी।

सावधानी बरतें लोग

अवर अभियंता ने क्षेत्रीय लोगों को आगाह किया है कि वह पाइन लाइन पड़ने के बाद भी सावधानी बरतें। कम से कम दो-तीन घंटे तक पानी का प्रयोग बिल्कुल न करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seawater water coming to the houses of neebu wala baag