DA Image
27 जनवरी, 2021|5:55|IST

अगली स्टोरी

दूसरे दिन भी जिला जेल में बंदियों की हुई स्क्रीनिंग

default image

टीबी हारेगा देश जीतेगा अभियान के तहत सोमवार को चौथे दिन छह रोग विभाग की टीमों द्वारा जिला कारागार में बंदियों की स्क्रीनिंग की गई। टीम ने 750 बंदियों के स्क्रीनिंग के साथ 43 के टीबी परीक्षण हेतु नमूने लिए गए। स्क्रीनिंग का कार्य जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के प्रभारी डॉ.अशोक कुमार की देखरेख में किया।

पीपीएम समन्वयक मनीष यादव ने बताया कि सुबह होते ही टीवी विभाग की टीम अभियान के पहले चरण के तहत जिला जेल पहुंची। जहां उन्होंने देर शाम तक 750 बंदियों की स्क्रीनिंग का कार्य किया। इस समय 43 बंदियों में लक्षण दिखाई देने के कारण उनके टीबी परीक्षण के लिए नमूने लिए गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को भी जिला कारागार में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया। इसमें 600 बंदियों की स्क्रीनिंग के अलावा 38 के परीक्षण हेतु नमूने लिए गए थे। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सभी के नमूनों की जांच की जा रही है। पॉजिटिव पाए जाने पर सभी बंदियों का उपचार उसी के अनुसार किया जाएगा।

अनाथालय, वृद्धाश्रम में आज होगी स्क्रीनिंग

पीपीएम समन्वयक ने बताया है कि मंगलवार को टीवी विभाग की टीम जिले के समस्त वृद्धाश्रम और अनाथालय में स्पेलिंग का कार्य करेंगी। स्क्रीनिंग के दौरान जिस व्यक्ति में टीबी के लक्षण पाए जाएंगे उनके नमूने लेकर के जांच का कार्य होगा।

कोविड-19 की भी हो रही जांच

जानकारी में उन्होंने बताया है कि टीबी के अलावा सभी की कोरोना टीवी जांच की जा रही है। जांच के दौरान अगर किसी में कोविड-19 वायरस मिलेंगे तो उन्हें तत्काल आज आइसोलेट किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Screening of detainees in District Jail on second day also