Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादजर्जर हो गए स्कूल भवन, निर्माण प्रभारी निलंबित

जर्जर हो गए स्कूल भवन, निर्माण प्रभारी निलंबित

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 08:00 PM
जर्जर हो गए स्कूल भवन, निर्माण प्रभारी निलंबित

खराब गुणवत्ता के चलते समय से पहले जर्जर होने वाले स्कूल भवनों पर बीएसए ने सख्त रुख अपनाया है। जिले में दो भवनों के भवन निर्माण प्रभारी रहे शिक्षकों को निलंबित कर जांच बैठा दी है।

प्राइमरी स्कूल हिंडकरैया में तैनात शिक्षक धर्मेंद्रपाल सिंह ने 2008 में जूनियर हाईस्कूल कुतकपुर का निर्माण कराया था। इस स्कूल की छत पूरी तरह से जर्जर हो गई है। प्राइमरी स्कूल में कक्षा का संचालन हो रहा है। बीएसए ने स्कूल भवन की जांच कराने के बाद में तत्कालीन निर्माण प्रभारी धर्मेंद्रपाल सिंह को निलंबित कर दिया है। उच्च प्राथमिक स्कूल सतौली नगला महादेव में तैनात शिक्षिका नसीम बानो ने उप्रावि मिलिक का निर्माण कराया था। यह स्कूल भी जर्जर अवस्था में पहुंच गया है। बीते दिनों बीएसए ने इसकी जांच कराई। दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

हिन्दुस्तान ने उठाया था मिलिक का मामला

मिलिक स्कूल का मामला बीते दिनों हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाया था। एडी बेसिक के निरीक्षण के बाद में एक स्कूल के निर्माण प्रभारी के निलंबन के बाद में मिलिक की हालत उससे भी ज्यादा खराब रहने पर इस स्कूल की जांच न होने पर सवाल खड़े किए थे।

- भवन निर्माण में पूर्व में हुई अनियमितताएं अब प्रकाश में आ रही हैं। अगर कहीं अन्य भी कोई भवन जर्जर हाल में होगा तथा उसकी जांच कराई जाएगी। अगर निर्माण के दौरान की कोई अनियमितता पकड़ में आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

- अंजलि अग्रवाल, बीएसए

epaper

संबंधित खबरें