ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादछात्रवृत्ति घोटाले की जांच को आए एसपी विजिलेंस

छात्रवृत्ति घोटाले की जांच को आए एसपी विजिलेंस

जनपद में वर्ष 2003-04 से 2005-06 तक छात्रवृत्ति वितरण में हुई गड़बड़ी की जांच अब एसपी विजिलेंस मेरठ करेंगे। एसपी विजिलेंस ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचकर बीएसए एवं डीआईओ कार्यालय में दस्तक दी।...

छात्रवृत्ति घोटाले की जांच को आए एसपी विजिलेंस
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 19 Dec 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में वर्ष 2003-04 से 2005-06 तक छात्रवृत्ति वितरण में हुई गड़बड़ी की जांच अब एसपी विजिलेंस मेरठ करेंगे। एसपी विजिलेंस ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचकर बीएसए एवं डीआईओ कार्यालय में दस्तक दी। जिलाधिकारी ने शिक्षाधिकारियों को जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए हैं।

छात्रवृत्ति घोटाले का मामला जनपद में कई दफा समाचार पत्रों की सुर्खियां बन चुका है। लेकिन जांच के नाम पर खानापूर्ति हुई। हर दफा कार्रवाई की उम्मीद धूमिल होती रही। छात्रवृत्ति धांधली की जांच शासन ने अब एसपी विजिलेंस मेरठ को सौंपी है। एसपी विजिलेंस मेरठ रामसुरेश और इंस्पेक्टर ऊदल सिंह बुधवार को संबंधित विभागों में पहुंचे एसपी ने जिलाधिकारी का पत्र लेकर उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षधिकारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय में पहुंचकर छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े पहलुओं पर जानकारी ली।

वे सबसे पहले पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां से वह सीधे जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पहुंचे । बीएसए के न मिलने पर भी वह कार्यालय में करीब 30 मिनट तक रहे। वहां से वे सीधे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे। वहां भी उन्होंने छात्रवृत्ति घोटाले की जांच स्थानांतरित होने की जानकारी देने के साथ ही धांधली से जुड़े अभिलेखों के बारे में बातचीत की। वहां से एसपी विजिलेंस वापस लौट गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें