ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादआरक्षण के बदलाव ने कई दावेदारों की रणनीति बदली

आरक्षण के बदलाव ने कई दावेदारों की रणनीति बदली

फिरोजाबाद। पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण में हुए बदलाव ने तमाम दावेदारों की धड़कनों को बढ़ा दिया है। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि रातोंरात बदले आरक्षण...

आरक्षण के बदलाव ने कई दावेदारों की रणनीति बदली
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 04 Mar 2021 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद। पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण में हुए बदलाव ने तमाम दावेदारों की धड़कनों को बढ़ा दिया है। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि रातोंरात बदले आरक्षण के बाद अब वे चुनाव लड़ने से वंचित रह गए हैं।

प्रधानी, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुखी के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर आरक्षण में बदलाव हो गया है। कहीं सीट अनारक्षित ही रह गई तो कई जगह अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिला सीट, महिला अनुसूचित जाति, महिला अन्य पिछड़ा वर्ग को सीटों आरक्षित हो गईं। लगातार क्षेत्रों में अपने लिए जमीन तलाश रहे दावेदारों को करारा झटका लगा है। अब उनके द्वारा जहां आपत्तियां दी जाएंगी तो वहीं वे दूसरे रास्तों को तलाशने में जुट गए हैं। महिला सीटों पर परिवार की महिलाओं को लड़ाया जाएगा। वहीं अन्य जातियों में आरक्षण बदलने से कई दावेदार तो अपने समर्थकों को लड़ाकर राजनीति में बने रहने की लड़ाई लड़ेंगे।

आज से आपत्तियां देना होगा शुरू

डीएम चंद्र विजय सिंह और सीडीओ चर्चित गौड़ ने पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची का प्रकाशन ग्राम पंचायत कार्यालय, क्षेत्र पंचायत कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर चस्पा कराई है। बुधवार को तमाम लोगों ने समाचार पत्रों और संबंधित जगहों पर जाकर सूची का अवलोकन किया। आरक्षण को लेकर अब आपत्तियां दर्ज कराने की तैयारी शुरू हो गई है। गुरुवार चार मार्च से 8 मार्च तक विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी अथवा जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में अपनी आपत्ति दर्ज कराना शुरू हो जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें