Register tearing employee leader suspension - शिकायती रजिस्टर फाड़ने वाला कर्मचारी नेता सस्पेंड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिकायती रजिस्टर फाड़ने वाला कर्मचारी नेता सस्पेंड

नगर निगम में मंगलवार को शिकायती रजिस्टर फाड़ने वाले एक कर्मी नेता को नगर आयुक्त ने बुधवार को सस्पेंड कर दिया। नगर आयुक्त द्वारा मामले को लेकर काफी देर तक गहनता से जांच की तथा कई चश्मदीदों के लिखित बयान भी दर्ज किए गए। जांच में आरोपी कर्मचारी पूरी तरह दोषी पाया गया।

जलकल विभाग में कार्यरत अनिल सारस्वत न केवल कर्मचारी है बल्कि अपने संगठन का पदाधिकारी भी है। काफी समय पूर्व उसके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत की जांच चल रही है। मंगलवार सुबह उक्त शिकायती रजिस्टर अचानक अनिल के हाथ पड़ गया। मौका पाकर आरोपी कर्मचारी ने रजिस्टर से वह दो पेज फाड़ लिए। इसमें उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। पेज फाड़ते ही बाबू पंकज ने विरोध किया तथा छीना-झपटी शुरू हो गई। मामला हाथापाई व गाली-गलौज तक पहुंच गया। मौके पर अन्य कर्मचारियों की भीड़ जमा हो गई।

घटना के समय नगर आयुक्त बैठक में भाग लेने लखनऊ में थे। बुधवार को सुबह घटना की जानकारी मिलने पर नगर आयुक्त मामले को गंभीरता से लिया तथा तत्काल ही वरिष्ठ लिपिक अशोक कुलश्रेष्ठ, पंकज के अलावा अन्य लोगों के लिखित बयान दर्ज कराए। जांच के आधार पर नगर आयुक्त ने आरोपी अनिल सारस्वत को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए।

बोले नगर आयुक्त....

सरकारी अभिलेखों से छेड़छाड़ गंभीर मामला है तथा यह अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। जांच में कर्मचारी के खिलाफ आरोप सही पाया गया है इसी के आधार पर यह कार्यवाही की गई

-विजय कुमार नगर आयुक्त

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Register tearing employee leader suspension