ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादडीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची

डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची

डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को...

डीएम की जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को मिलेगी लाल पर्ची
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 27 Jun 2019 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी कार्यालय में प्रतिदिन सुबह नौ बजे से 11 बजे तक जनसुनवाई की जा रही है। जिलाधिकारी खुद कार्यालय में शिकायत सुनते हैं। शिकायत के निस्तारण संबंधी जानकारी करने में पीड़ितों को हो रही परेशानी को देखते हुए लाल पर्ची देने की व्यवस्था की गई है। ताकि उसके क्रमांक से शिकायतकर्ता सीधे विभागाध्यक्ष से भी जानकारी ले सकेगा।

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह जनता की शिकायतों को सुनकर उनका प्रभावी निस्तारण करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों देते हैं। शिकायतकर्ताओं के द्वारा आवेदन करने के बाद अपनी शिकायत के निस्तारण के विषय में जानकारी करने में आ रही कठिनाई को देखते हुए उनके कार्यालय में शिकायतकर्ता को लाल पर्ची दिए जाने की व्यवस्था बुधवार से प्रारंभ की गई है। जिलाधिकारी द्वारा की गई इस अनूठी पहल से न सिर्फ शिकायतकर्ताओं को अपनी शिकायत के निस्तारण के विषय में जानकारी हो सकेगी बल्कि वह जांच अधिकारी अथवा संबंधित अधिकारी से सीधे संपर्क भी स्थापित कर सकेंगें, क्योंकि इस पर्ची में शिकायत क्रमांक के साथ-साथ जांच अधिकारी का नाम व मोबाइल नंबद दर्ज किए जाने की व्यवस्था है।

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में जन समस्याओें का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना है। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी से सीधे संपर्क स्थापित होने की दशा में शिकायतकर्ताओं की संतुष्टि बढ़ेगी और समस्या का वास्तविक रूप से निस्तारण संभव हो सकेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं कि प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों का समय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें