ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादसांसद का भाई बताकर सिपाही ने की रेलयात्रियों से वसूली

सांसद का भाई बताकर सिपाही ने की रेलयात्रियों से वसूली

कालिंदी एक्सप्रेस में स्क्वॉयड कर रहे दो पुलिसकर्मियों ने रेलयात्रियों से अवैध वसूली की घटना को अंजाम देकर एक बार फिर से खाकी को शर्मशार कर दिया। खुद को सांसद का भाई बताने वाले सिपाही ने रेलयात्रियों...

सांसद का भाई बताकर सिपाही ने की रेलयात्रियों से वसूली
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 11 Jun 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कालिंदी एक्सप्रेस में स्क्वॉयड कर रहे दो पुलिसकर्मियों ने रेलयात्रियों से अवैध वसूली की घटना को अंजाम देकर एक बार फिर से खाकी को शर्मशार कर दिया। खुद को सांसद का भाई बताने वाले सिपाही ने रेलयात्रियों को जेल भेजने की धमकी देकर अवैध वसूली की। विरोध करने पर सिपाहियों ने न सिर्फ रेलयात्रियों के साथ मारपीट की, बल्कि डयूटी कर रहे हेड टीटीई के साथ भी मारपीट कर दी। घटना की शिकायत पीड़ित रेलकर्मी एवं रेलयात्रियों ने रेलअधिकारियों के अलावा जीआरपी आईजी इलाहाबाद से भी की है।

रविवार को दिल्ली से टूंडला के रास्ते फर्रुखाबाद, मैनपुरी होते हुए कानपुर की ओर जा रही 14724 कालिंदी एक्सप्रेस में टूंडला हेड क्वार्टर के हेड टीटीई सीपी गर्ग एवं शरतलाल मीणा की ड्यूटी थी। वे ट्रेन को लेकर टूंडला के लिए चले थे। ट्रेन जब रविवार की अलसुबह एक बजे करीब दिल्ली रेलखंड के साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची। तभी दिल्ली से ट्रेन में सवार हुए सोनू पुत्र श्रीपाल निवासी नंदनगरी शाहदरा दिल्ली ने सामान्य श्रेणी का टिकट लेकर आरक्षण कोच में मौजूद हेड टीटीई सीपी गर्ग से एक सीट मांगी। उन्होंने एस-4 की बर्थ संख्या 7 पर बैठकर कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा। पीड़ित रेलयात्री सोनू का आरोप है, कि उसी समय ट्रेन में स्क्वॉयड कर रहे फर्रुखाबाद जीआरपी के दो सिपाही गंभीर सिंह एवं सतेन्द्र कुमार वहां आ धमके। उन्होंने सोनू की टिकट चेक करते हुए उससे 200 रुपये और आधार कार्ड ले लिया। जब पीड़ित रेलयात्री ने आधार कार्ड मांगा, तो सिपाही रेलयात्री को हड़काने लगे। इसी बीच अन्य रेलयात्रियों ने दोनों सिपाहियों को घेर लिया। विवाद होता देख टीटीई सीपी गर्ग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने पूरा मामला जानने के बाद जब हस्तक्षेप किया, तो सिपाहियों ने टीटीई के साथ मारपीट कर दी। इस घटना की रिपोर्ट पीड़ित रेलकर्मी ने तत्काल ही साहिबाबाद जीआरपी को भी दी। ट्रेन के टूंडला आने पर रेलकर्मी ने अपने रेल अधिकारियों को घटना का मीमो दिया है।

सीआरबी सहित जीएम और डीआरएम से की शिकायत

टूंडला। इस घटना की शिकायत न सिर्फ स्थानीय रेलअधिकारियों को, बल्कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी, महाप्रबंधक एनसीआर एमसी चौहान, डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ कुमार, आईजी जीआरपी इलाहाबाद भजनीराम मीणा के अलावा रेलवे एसपी आगरा अभिषेक यादव से भी की गई है।

जीआरपी आईजी ने एसएसपी रेलवे को दिए कार्रवाई के निर्देश

टूंडला। जीआरपी आईजी इलाहाबाद भजनीराम मीणा के पास घटना का वीडियो और शिकायत पहुंचने पर वे तत्काल हरकत में आ गए। उन्होंने घटना की जांच के लिए रेलवे एसपी आगरा अभिषेक यादव को निर्देशित करते हुए दोनों आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं।

दोष सिद्ध होने पर होगी कार्रवाई : एसपी रेलवे

टूंडला। इस संदर्भ में रेलवे एसपी आगरा अभिषेक यादव का कहना है, कि आईजी इलाहाबाद के आदेशों के बाद प्रारंभिक जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। शीघ्र ही जांच के बाद दोनों आरोपी सिपाहियों के खिलाफ दोष सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें