ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादआडिट के नाम पर वसूले 300 रूपये, शिक्षकों ने किया हंगामा

आडिट के नाम पर वसूले 300 रूपये, शिक्षकों ने किया हंगामा

परिषदीय स्कूलों के खातों का ऑडिट संबन्धित कंपनी के कर्मचारियों के लिए कमाई का साधन बन गया...

आडिट के नाम पर वसूले 300 रूपये, शिक्षकों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 07 Sep 2018 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय स्कूलों के खातों का ऑडिट संबन्धित कंपनी के कर्मचारियों के लिए कमाई का साधन बन गया है। जसराना क्षेत्र की ग्राम पंचायत अतुर्रा के प्राथमिक विद्यालय में पहुंची ऑडिट टीम ने रजिस्टरों पर मुहर लगाने के बदले तीन तीन सौ पये वसूले। शिक्षकों द्वारा विरोध किए जाने पर लिए गये रुपये कंपनी कर्मचारी को वापस करने पड़े।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत परिषदीय स्कूलों के खाते में भेजी जाने वाली धनराशि का विभाग द्वारा प्रदेश स्तर पर किसी निजी कंपनी के माध्यम से ऑडिट काया जाता है।

जसराना ब्लाक में परिषदीय स्कूलों का ऑडिट करने के लिए प्राथमिक विद्यालय अतुर्रा पर टीचरों को बुलाया था। ऑडिट शुरू करने से पहले ही टीम के प्रभारी सतीश यादव के चालक ने शिक्षकों से पांच-पांच सौ रुपये की वसूली शुरू कर दी। इसपर टीचरों ने हंगामा शुरू कर दिया। विरोध को देखते हुए टीचरों से पांच सौ रुपये के बजाय 300 रुपये ले लिए गये। किसी टीचर ने अवैध वसूली की सूचना प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शौयदेव मणि यादव को दे दी। शिक्षक नेता के पहुंचते ही शिक्षकों ने रुपये वापस करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। शिक्षक नेताओं के दबाव में ऑडिट टीम ने शिक्षकों को रुपये वापस कर दिए। ऑडिट टीम कुछ स्कूलों का ही ऑडिट कर वहां से गाड़ी में बैठ रफूचक्कर हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें