DA Image
26 जनवरी, 2021|2:37|IST

अगली स्टोरी

संक्रमित क्षेत्रों में दिनभर दौड़ती रहीं रैपिड रेस्पॉन्स टीमें

default image

शासन की नई गाइड लाइन के अनुरूप स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन में कड़ी नजर रखी जा रही है। शुक्रवार को भी आधा दर्जन टीमों ने संक्रमित इलाकों में पहुंच कर दो दर्जन से अधिक ऐसे लोगों के सैंपल लिए जो पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं।

इस संदर्भ में नोडल अधिकारी द्वारा बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ के निर्देश पर रोजाना की तरह शुक्रवार को भी रैपिड रेस्पॉन्स टीमों ने विभिन्न संक्रमित क्षेत्रों में जाकर ऐसे लोगों का जांच के लिए सैंपल लिया जो पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी टीमों को सुबह नौ बजे ही संक्रमित इलाकों के लिए रवाना कर दिया। शुक्रवार को दोपहर के बाद सभी टीमों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट है स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी। सीएमओ ने बताया है कि कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए फिलहाल यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

सैंपल की चारों टीमें भी सक्रिय रहीं

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि रैपिड रैस्पॉन्स टीमों के अलावा सैंपल की चार टीमें भी पूरी तरह सक्रिय रहीं। उन्होंने बताया कि इन सभी टीमों ने सब्जी मंडी के अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर लोगों की कोविड-19 संबंधी जांच की और उनके सैंपल लिए।

एसपी सिटी कार्यालय में हुई जांच

स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने कोरोना की जांच एसपी सिटी कार्यालय में की। यहां पर पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादियों की भी जांच की गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rapid response teams ran throughout the day in infected areas