ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादलड़कियों को आगे बढ़ाने में समाज साथ दे:रामगोपाल

लड़कियों को आगे बढ़ाने में समाज साथ दे:रामगोपाल

जिला राठौर महासभा द्वारा नगर के पालीवाल हॉल में आयोजित किए मेधावी सम्मान समारोह में पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि मेधावियों का सम्मान करना उनका उत्साह बढ़ाने जैसा...

लड़कियों को आगे बढ़ाने में समाज साथ दे:रामगोपाल
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 22 Oct 2017 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला राठौर महासभा द्वारा नगर के पालीवाल हॉल में आयोजित किए मेधावी सम्मान समारोह में पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि मेधावियों का सम्मान करना उनका उत्साह बढ़ाने जैसा होता है। इसके लिए समाज को आगे आना चाहिए और समय समय पर ऐसे आयोजन के माध्यम से उनको नई ऊर्जा प्रदान करनी चाहिए।

रविवार की शाम कार्यक्रम में पहुंचे रामगोपाल ने कहा कि आज हमारे देश के युवा हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। इनमें फिरोजाबाद के युवा भी शामिल हैं और जब उनका नाम प्रमुखता से आगे आता है तो यहां के लोगों का, उनके परिवारों का और उन स्कूलों का जिनमें उन्होंने शिक्षा ग्रहण की है, फक्र से सिर ऊंचा उठ जाता है। इसलिए मेधावियों का सम्मान जरूरी है और हर छात्र मेधावी होता है। उसे परिवार का अगर सहारा मिलता रहे तो वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा को निखारने में पूरी दम लगा सकता है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने कहा कि मेधावियों का सम्मान करके आज उनका उत्साहवर्धन किया गया है। मेधावी समाज के लिए सिंबल होते हैं और अन्य छात्र उनसे सीखकर आगे बढ़ते हैं। आज का युग प्रतिस्पर्धा का है और इसमें आगे बढ़ने के लिए अच्छी मेहनत जरूरी है। सपा के पूर्व राज्यमंत्री जयकिशन साहू ने कहा कि छात्रों को कई बार उनके अभिभावक अपने तरीके से आगे बढ़ाने का काम करते हैं जिससे उनकी प्रतिभा दब जाती है। वे खुद को घुटनभरे माहौल में देखते हैं। इसलिए छात्रों को उनकी इच्छा के अनुसार आगे बढ़ने दें तो वे ऊंचे मुकाम को आसानी से पा सकते हैं।

एमएलसी डा.असीम यादव ने कहा कि अभिभावकों को मेधावियों का साथ देना चाहिए। वे कई बार अनदेखी कर देते हैं तो छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। हमें छात्रों के साथ मित्रवत व्यवहार करना चाहिए। कार्यक्रम में हाल ही में निकाली गई दुर्गादास की शोभायात्रा में सहयोग करने वालों का भी सम्मान किया गया। इस दौरान राठौर महासभा के जिलाध्यक्ष राजकुमार राठौर, हरीशंकर राठौर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें